हल्द्वानी: डाक विभाग का कुमाऊं डिवीजन अब लोगों की डिमांड के अनुसार उत्तराखंड के बासमती चावल और तेज पत्ते को घर-घर पहुंचाने का काम करेगा। डाक विभाग ई-कॉमर्स पोर्टल के माध्यम से अब लोगों को बासमती चावल और तेज पत्ता उपलब्ध कराएगा। फिलहाल डाक विभाग ने विक्रेताओं और वेंडर की तलाश शुरू कर दी है।

ऐसे में उम्मीद जताई जा रही है कि जल्द ही उत्तराखंड का बासमती चावल और तेज पत्ता लोगों को डाक के माध्यम से घर बैठे उपलब्ध हो सकेगा। हल्द्वानी मुख्य डाकघर के पोस्टमास्टर चंद्रशेखर परगाई ने बताया कि डाक विभाग पहले से ई-कॉमर्स पोर्टल का संचालन करता है, जिसके माध्यम से लोगों को कई तरह के प्रोडक्ट उपलब्ध कराए जाते हैं।

डाक विभाग ने अन्य प्रदेशों की तरह उत्तराखंड के लिए बासमती चावल और तेज पत्ते की बिक्री ई-कॉमर्स पोर्टल के माध्यम से शुरू करने की अनुमति दी है। योजना के तहत पूरे देश के लोग अब घर बैठे ई-कॉमर्स पोर्टल के माध्यम से उत्तराखंड के बासमती चावल और तेजपत्ते का ऑर्डर दे सकेंगे। फिलहाल तेज पत्ता और बासमती चावल उपलब्ध कराने वाले विक्रेताओं और वेंडरों की तलाश की जा रही है, जल्द इसकी शुरुआत कर दी जाएगी।

गौरतलब है कि उत्तराखंड के तराई का बासमती चावल और पहाड़ के तेज पत्ते की पहचान देश भर में है। ऐसे में डाक घर के माध्यम से लोगों को बासमती चावल और तेज पत्ता उपलब्ध होने पर जहां डाक विभाग की आमदनी में इजाफा होगा। वहीं, इससे काश्तकारों को भी लाभ मिलेगा।

The post उत्तराखंड : बासमती और तेज पत्ता चाहिए तो पोस्ट ऑफिस में करें ऑर्डर, पहुंच जाएगा घर first appeared on Khabar Uttarakhand News.





0 comments:

Post a Comment

See More

 
Top