भारतीय टीम में विकेटकीपर बल्लेबाज ने एक और मुकाम हासिल कर लिया है। जी हां हम बात कर रहे हैं ऋषभ पंत की। ऋषभ पंत को आइपीएल में दिल्ली कैपिटल्स की कप्तानी सौंपी गई है। उत्तराखंड के मूल निवासी ऋषभ पंत के इस मुकाम को हासिल करने पर यहां के क्रिकेट प्रेमियों में भी खुशी की लहर है।
इस साल सबसे ज्यादा रन बनाने वाले भारतीय
रिषभ पंत ने क्रिकेट के तीनों प्रारूपों में अब तक यानी 2021 में अब तक कुल 772 रन बनाए हैं। वो भारत की तरफ से इस साल अब तक सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज हैं। इंटरनेशनल मैच की बात करें सबसे ज्यादा रन बनाने के मामले में जो रूट पहले नंबर पर हैं। उन्होंने कुल 794 रन बनाए हैं। पंत दूसरे, रोहित शर्मा 655 रन के साथ तीसरे, विराट कोहली 532 रन के साथ चौथे और डेबोन कॉनवे 524 रन के साथ पांचवे स्थान पर हैं।
भारतीय क्रिकेट टीम के विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत के लगातार बेहतर प्रदर्शन पर इंडियन प्रीमियर लीग के 14वें एडिशन में दिल्ली कैपिटल्स की कप्तानी करते हुए नजर आएंगे। पंत को दिल्ली कैपिटल्स फ्रैंचाइजी ने चोटिल श्रेयस अय्यर की जगह कप्तानी की जिम्मेदारी दी है। कंधे पर चोट के कारण अय्यर इस बार आइपीएल नहीं खेल रहे हैं।

ऋषभ पंत पांचवे युवा कप्तान
ऋषभ पंत आईपीएल के इतिहास में 5 वें सबसे युवा कप्तान बन जाएंगे। 23 साल के पंत ऑस्ट्रेलिया के स्टीव स्मिथ, विराट कोहली (RCB), सुरेश रैना (Chennai Super Kings) और श्रेयस अय्यर (Delhi Capitals) के क्लब में शामिल हो गए हैं। इस समय पंत की उम्र 23 साल 177 दिन है।

The post कामयाबी की एक सीढी़ और ऊपर चढे़ उत्तराखंड के ऋषभ पंत, बनाए गए कफ्तान first appeared on Khabar Uttarakhand News.





0 comments:

Post a Comment

See More

 
Top