देहरादून : उत्तराखंड सरकार की बीते दिन कैबिनेट बैठक हुई। बैठक में सहायताप्राप्त अशासकीय डिग्री कालेजों में कार्यरत सैकड़ों शिक्षकों को सौगात दी गई। बता दें कि सरकार ने 7वें वेतनमान के एरियर की दो साल की धनराशि के भुगतान के लिए 27.41 करोड़ की धनराशि जारी कर दी है।

आपको बता दें कि प्रदेश सरकार और सहायताप्राप्त अशासकीय डिग्री कालेजों के बीच लंबे समय से खींचतान चल रही है। शिक्षकों के संगठन सरकार पर शिक्षकों के वेतन और अन्य भुगतान में लेटलतीफी और व्यवधान का आरोप लगाते रहे हैं। प्रदेश में नए मुख्यमंत्री आने के बाद सहायताप्राप्त अशासकीय डिग्री कालेजों के शिक्षकों के सातवें वेतनमान का एरियर देने की राह भी साफ हो गई। उच्च शिक्षा अपर सचिव एमएम सेमवाल ने उक्त संबंध में उच्च शिक्षा निदेशक को आदेश जारी किए हैं। आदेश के मुताबिक शिक्षकों को एक जनवरी, 2016 से 31 दिसंबर, 2018 तक सातवें वेतनमान का एरियर दिया जाएगा। शासन के इस आदेश से 19 कालेजों के पांच हजार से ज्यादा शिक्षकों व शिक्षणेत्तर कर्मचारियों को एरियर मिलेगा।

The post सहायताप्राप्त अशासकीय डिग्री कालेजों में कार्यरत सैकड़ों शिक्षकों को तीरथ सरकार की सौगात first appeared on Khabar Uttarakhand News.





0 comments:

Post a Comment

See More

 
Top