देहरादून : पूर्व मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने आज अपने पूर्व सलाहकार रमेश भट्ट के गीत ‘हरिद्वार का कुंभ है आया’ का विमोचन किया। यह गीत हरिद्वार महाकुंभ के थीम सौंग के रूप में तैयार किया गया है। इसमें हरिद्वार महाकुंभ की भव्यता और पौराणिक महत्व को दर्शाया गया है।

हरिद्वार महाकुंभ का बड़ा महत्व रहा है। कुंभ में श्रद्धालुओं को आकर्षित करने के मकसद से तैयार इस गीत के बोल सतीश शर्मा ने लिखे हैं जबकि रमेश भट्ट ने अपने सुर दिए हैं। इस गीत में कुंभ के आयोजन की कथा व इतिहास के साथ संतों की भूमि हरिद्वार के महत्व को भी बताया गया है। इस गीत की खासियत ये है कि इसे रियल लोकेशन पर साधु संतों के साथ फिल्माया गया है। गीत में कुंभनगरी की भव्यता के साथ सनातनी संस्कृति की अद्भुत छटा नजर आ रही है।
‘हरिद्वार का कुंभ है आया’ गीत का संगीत सतीश शर्मा ने दिया है। अजय ढौंडियाल के निर्देशन में बने गीत को अंकुश सकलानी ने कोरियोग्राफ किया है। गीत का भव्य फिल्मांकन, संपादन व ग्राफिक्स का कार्य संदीप कोठारी व मनीष खंडूड़ी ने किया है।गीत में धीरेंद्र पंवार और रमेश नौटियाल का विशेष सहयोग रहा है।

गीत को लॉन्च करते हुए पूर्व सीएम त्रिवेंद्र ने कहा कि कुंभ की भव्यता को दर्शाता यह खूबसूरत गीत निश्चित रूप से श्रद्धालुओं को देवभूमि आने के लिए प्रेरित करेगा। साथ ही इस गीत के जरिये देश दुनिया को कुंभ के महत्व का संदेश स्पष्ट रूप से जा सकेगा। इस अवसर पर मेयर सुनील उनियाल गामा धीरेंद्र पंवार, वीर सिंह पंवार, मृणाल डोभाल, प्रयागदत्त जोशी आदि मौजूद थे।

The post कुंभ की भव्यता को दर्शाता रमेश भट्ट का गीत 'हरिद्वार का कुंभ है आया' रिलीज first appeared on Khabar Uttarakhand News.





0 comments:

Post a Comment

See More

 
Top