देश में एक बार फिर से कोरोना ने कहर बरपाना शुरु कर दिया है। बता दें कि पिछले 24 घंटे में कोरोना के 26,291 नए मामले सामने आए जबकि 118 लोगों की मौत हुई है। वहीं अब देश में संक्रमितों का आंकड़ा बढ़कर 1,13,85,339 हो गया है। मरने वालों की कुल संख्या बढ़कर 1,58,725 हो गई है। कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए कई राज्यों के कई हिस्‍सों में लॉकडाउन के साथ नाइट कर्फ्यू लगाया गया है। बता दें कि महाराष्ट्र में कोरोना का सबसे ज्यादा कहर बरप रहा है।

नागपुर में सोमवार से एक हफ्ते के लिए लॉकडाउन

इसी को देखते हुए नागपुर में सोमवार से एक हफ्ते के लिए लॉकडाउन लगा दिया गया है और लोगों को नियम तोड़ने पर कड़ी कार्रवाई की चेतावनी दी है। सड़कों पर गैरजरूरी आवाजाही की भी अनुमति नहीं है।  वहीं बता दें कि पुणे में 31 मार्च तक स्कूलों कॉलेजों को बंद रखने के निर्देश दिए गए हैं। इसके अलावा अमरावती, नासिक, ठाणे, औरंगाबाद समेत कई जिलों में भी स्‍कूल कॉलेज बंद हैं। साथ ही सख्‍त पाबंदियां लगाई गई हैं। मुंबई में मास्‍क नहीं पहनने वालों पर सख्‍ती जारी है। राज्‍य के कई हिस्‍सों में होटल रेस्‍तरां देर तक खोलने की मनाही है।

12वीं तक सभी स्कूल बंद, बोर्ड परिक्षाएं टली

बात करें पंजाब की तो पंजाब में प्री नर्सरी से लेकर 12वीं तक सभी स्कूल बंद कर दिए गए हैं और साथ ही अगले आदेश तक सभी आंगनवाड़ी केंद्रों को भी बंद करने के निर्देश दिए गए हैं। पंजाब स्कूल शिक्षा बोर्ड ने कोरोना के चलते बोर्ड परीक्षा टाल दी है। अब यह एक माह देरी से शुरू होंगी। 12वीं की 22 मार्च से शुरू होने वाली परीक्षा अब 20 अप्रैल से 24 मई तक होगी।

वहीं आपको बता दें कि कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए महाराष्‍ट्र और कर्नाटक के सीएम चेतावनी दे चुके हैं। बीते दिनों महाराष्‍ट्र के मुख्‍यमंत्री उद्धव ठाकरे ने कहा था कि अगर लोगों ने एहतियात नहीं बरता तो मजबूरन लॉकडाउन लगाना पड़ सकता है। कर्नाटक के मुख्‍यमंत्री बीएस येदियुरप्‍पा ने भी रविवार को कहा कि लोग अगर एहतियात नहीं बरतेंगे तो दोबारा लॉकडाउन जैसे उपाय करने को मजबूर होना पड़ेगा। वहीं बता दें कि एमपी में कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए सरकार सख्त रुप अपनाए है। मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने बीते दिनों कहा था कि मंगलवार को समीक्षा बैठक बुलाई गई जिसमें इंदौर और भोपाल में नाइट कर्फ्यू लगाने पर विचार किया जा सकता है।

The post देश में फिर कोरोना का कहर : कई जगहों पर लॉकडाउन लागू, टली बोर्ड परीक्षाएं, स्कूल किए गए बंद first appeared on Khabar Uttarakhand News.





0 comments:

Post a Comment

See More

 
Top