भारतीय उद्योगपति मुकेश अंबानी के घर के बाहर विस्फोटक से भरी कार मिलने के मामले में इस मामले की जांच में शामिल रहे मुंबई पुलिस के अधिकारी सचिन वझे को राष्ट्रीय जांच एजेंसी ने शनिवार को गिरफ्तार कर लिया है.

एऩआईए का दावा है कि सचिन अंबानी के घर के बाहर विस्फोटक से भरी कार प्लांट करने के मामले में शामिल थे। एनआईए अधिकारियों ने शनिवार को मुंबई पुलिस के अधिकारी सचिन वझे को अंबानी के घर के बाहर विस्फोटक से भरी कार प्लांट करने के मामले में गिरफ्तार किया है. पहले वह इस मामले की जांच टीम में शामिल थे। महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने विधानसभा में सचिन वझे पर एंटीलिया मामले में शामिल होने के आरोप लगाए थे. विधानसभा में सवाल उठने के बाद सचिन को मुंबई पुलिस की अपराध गुप्तचर इकाई से हटाकर नागरिक सुविधा केंद्र में ट्रांसफर कर दिया गया था।

IPC की धारा 286, 465, 473, 506(2), 120 B और विस्फोटक पदार्थ अधिनियम 1908 की धारा 4(a)(b)(I) के तहत गिरफ्तार किया गया है.  उन पर अंबानी के घर के बाहर विस्फोटक से भरी कार प्लांट करने के मामले में संगीन आरोप लगे हैं. इससे पहले उद्योगपति मनसुख हिरेन की मौत के मामले में भी ATS और NIA ने सचिन से पूछताछ की थी. सचिन ने ठाणे की सेशन कोर्ट में अग्रिम जमानत के लिए याचिका दायर की थी, जिसे कोर्ट ने खारिज कर दिया है

The post मुकेश अंबानी के घर के बाहर विस्फोटक से भरी कार मिलने के मामले में पुलिस अधिकारी गिरफ्तार first appeared on Khabar Uttarakhand News.





0 comments:

Post a Comment

See More

 
Top