देहरादून : देहरादून। उत्तराखंड कैबिनेट बैठक में आज जहां पांच अहम प्रस्तावों पर मुहर लगी। वही मंत्रियों के विभागों को बंटवारा किए जाने के बाद तीरथ कैबिनेट की पहली बैठक सचिवालय में हुई। जिसमें कोटद्वार को बड़ी सौगात मिली है। कोटद्वार से विधायक और तीरथ सरकार में कैबिनेट मंत्री हरक सिंह रावत ने इसके लिए मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत के साथ कैबिनेट के सभी मंत्रियों और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, गृह मंत्री अमित शाह का भी आभार व्यक्त किया है।

हरक सिंह रावत का कहना है कि वह लंबे समय से कोटद्वार मेडिकल कॉलेज के निर्माण की मांग कर रहे थे, जिसे आज मंत्रिमंडल में मान लिया गया है। इसलिए वह मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत का आभार व्यक्त करते है। खास बात यह है कि मेडिकल कॉलेज के निर्माण के लिए 1 करोड़ रूपए की टोकन मनी को मंजूरी दी गई है। साथ ही 50 करोड़ रुपये बजट के भी प्रावधान किए जाने की बात मेडिकल कॉलेज के लिए कही गई है। कुल मिलाकर जिस तरीके से बीते दिन हुई कैबिनेट बैठक में हरक सिंह रावत की इस मांग को माना गया है, उससे मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत ने इस बात का भी संकेत दे दिया है कि वह अपने कैबिनेट मंत्रियों के सुझाव पर मुहर लगाने में कोई कोर कसर छोड़ने वाले नहीं हैं।

हरक सिंह रावत एक करीबी लोगों का कहना है कि तीरथ सिंह रावत ने जिस तरीके से इस मांग को एक झटके में मान लिया है उससे कहा जा सकता है कि मुख्यमंत्री के साथ मंत्रियों का समन्वय भी बेहतर देखने को तीरथ सिंह रावत के मुख्यमंत्री बनने के बाद मिल रहा है जो कि प्रदेश के विकास के लिए अच्छी बात है। खास बात यह है कि हरक सिंह रावत की मांग पूरी होने के बाद हरक सिंह रावत ने तीरथ का आभार स्लोगन के साथ भी व्यक्त किया है, जिसमें हरक सिंह रावत ने तीरथ सरकार सशक्त सरकार का नारा दिया है।

The post CM तीरथ रावत ने पूरी की मंत्री हरक सिंह रावत की मांग, जताया केंद्र सरकार का भी आभार first appeared on Khabar Uttarakhand News.





0 comments:

Post a Comment

See More

 
Top