देहरादून : कांग्रेस के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष किशोर उपाध्याय ने नए सीएम तीरथ सिंह रावत को चिट्ठी लिखी है। उन्होंने चिट्ठी में उपनल कर्मियों को स्थायी नियुक्ति देने की अपील की। इसी के साथ किशोर उपाध्याय ने उत्तराखंड में आए दिन हो रहे धरन प्रदर्शन और भूख हड़ताल पर चिंता जाहिर की और सीएम ने स्थायी नियुक्ति की अपील की।

उपाध्याय ने अपनी चिट्ठी में मुख्यमंत्री से कहा है कि

“आदरणीय मुख्यमन्त्री जी,
यह हम सबके लिये चिन्ता का विषय होना चाहिये कि राज्य की छवि एक “हड़ताली प्रदेश” की बनती जा रही है।राज्य के ज़िला मुख्यालयों से लेकर अस्थायी राजधानी देहरादून तक धरने-प्रदर्शनों की भरमार है, इससे राज्य की छवि को कोई चार-चाँद नहीं लग रहे हैं। एक छोटी सी सड़क के लिये “घाट” में धरने पर बैठी और भराड़ीसैंण में अपनी बात रखने के लिये गयी बहिनों के साथ जो कुछ हुआ, सभ्य समाज के लिये चिन्ता का विषय है।

पिछले 23 दिनों से 22 हज़ार से अधिक उपनल कर्मी हड़ताल पर हैं, एकता विहार में धरना स्थल (श्मशान घाट) पर धरने पर बैठे हैं। उनकी एक सूत्री जायज़ माँग “समान कार्य के लिये-समान” वेतन की है, लेकिन सरकार से लेकर नौकरशाही तक कोई उनकी सुध नहीं ले रहा, जबकि मेरा मानना है, उन सबको स्थायी नियुक्ति दी जानी चाहिये। धरना स्थल असुरक्षित है, साँप-बिच्छू और भी कई ख़तरे हैं, वे रात भी वहीं रह रहे हैं। इस तरह के ख़तरनाक स्थान और एक कोने में धरना स्थल बनाना, लोकतन्त्र का उपहास है। मेरा आपसे विनम्र आग्रह है, यथाशीघ्र “उपनल” कर्मियों को उनका जायज़ हक़ देकर इस हड़ताल को समाप्त करने के निर्देश नौकरशाही दें।

 

The post उत्तराखंड कांग्रेस के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष ने CM तीरथ सिंह रावत को लिखी चिट्ठी, कही ये बात first appeared on Khabar Uttarakhand News.





0 comments:

Post a Comment

See More

 
Top