मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने भराड़ीसैंण गैरसैंण में प्रदेश के सभी जिलाध्यक्षों के साथ बैठक की। उन्होंने कहा कि 18 मार्च को राज्य सरकार के 4 साल पूर्ण हो रहे हैं। प्रदेश का राज्य स्तरीय कार्यक्रम विधानसभा क्षेत्र डोईवाला के लच्छीवाला में आयोजित होगा। केंद्रीय राष्ट्रीय राजमार्ग व भू तल परिवहन मंत्री नितिन गडकरी कार्यक्रम में बतौर मुख्य अतिथि शामिल होंगे। सभी विधानसभाओं में भी एक साथ यह कार्यक्रम आयोजित किया जाएगा। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार द्वारा अनेक महत्वपूर्ण जनकल्याणकारी योजनाएं चलाई जा रही हैं। प्रचार-प्रसार हेतु जिला स्तर पर पार्टी कार्यकर्ताओं का सहयोग लिया जाए। इस बार के बजट में महिला एवं युवक मंगल दलों, नई पंचायत, स्कूली बच्चों को बैग एवं जूते देने के लिए बजट का प्राविधान किया गया है।

राज्य सरकार द्वारा अटल आयुष्मान उत्तराखंड योजना, ग्रामीण क्षेत्रों में मात्र 1 रुपये में पानी का कनेक्शन देने, आंगनबाड़ी केंद्रों में बच्चों को हफ्ते में 4 दिन दूध व एक एक दिन अंडा एवं केला दिया जा रहा है। रिवर्स पलायन पर राज्य सरकार का विशेष प्रयास है। ग्रामीण आर्थिकी को कैसे बढ़ाया जा सकता है इस पर सबको मिलकर ध्यान देना होगा। राज्य की महिलाओं को पति की संपत्ति में सह खातेदारी का अधिकार दिया गया है। इसके आने वाले समय में काफी सकारात्मक परिणाम आएंगे। महिलाओं के सिर से घास का बोझ हटाने के लिए राज्य में मुख्यमंत्री घस्यारी योजना लाई जा रही है। इस योजना के सफल क्रियान्वयन के लिए मिलकर प्रयास करने होंगे।

बैठक में पार्टी एवं संगठन की आगे की रणनीति पर चर्चा की गई। पार्टी व संगठन को मजबूती से आगे ले जाने के लिए बूथ लेबल से मजबूती बनाने के लिए योजना बनाई गई। जिला अध्यक्षों द्वारा बताया गया कि कुछ पार्टी कार्यकर्ताओं द्वारा व्हाट्सएप ग्रुप पर निराधार बातें लिखी जा रही है। बैठक में कहा गया कि निराधार बातें लिखने वालों पर सख्त रवैया अपनाया जाए।

इस अवसर पर उच्च शिक्षा मंत्री डॉक्टर धन सिंह रावत, प्रदेश महामंत्री भाजपा कुलदीप कुमार, देहरादून के महानगर अध्यक्ष सीताराम भट्ट, देहरादून जिला अध्यक्ष शमशेर सिंह पुंडीर, हरिद्वार से डॉक्टर जयपाल सिंह, उधम सिंह नगर से शिव अरोड़ा, अल्मोड़ा से रवि रौतेला, पिथौरागढ़ से वीरेंद्र वल्दिया, चंपावत से दीप चंद्र पाठक, बागेश्वर से शिव सिंह विष्ट, पौडी से संपत सिंह रावत, उत्तरकाशी से रमेश चौहान, चमोली से रघुवीर सिंह बिष्ट, रुद्रप्रयाग से दिनेश उनियाल तथा टिहरी से विनोद रतूड़ी मौजूद रहे।

The post गैरसैंण में सभी जिलाध्यक्षों के साथ CM त्रिवेंद्र रावत की बैठक, आगे की रणनीति पर की गई चर्चा first appeared on Khabar Uttarakhand News.





0 comments:

Post a Comment

See More

 
Top