लकसर :  खानपुर विधानसभा के करणपुर गाँव मे बना राजकीय प्राथमिक विद्यालय गाँव मे पनप रही राजनीति की भेंट चढ़ गया और देखते ही देखते कुछ दिनों में यह विधालय तालाब में बदल गया  गाँव के दबंगो ने यह भी नहीं सोचा की छोटे छोटे बच्चे आखिर कहा पढ़ेंगे।

जब हमारे संवाददाता ने जीरो ग्राउंड पर जाकर गाँव की इस बड़ी समस्या को लेकर विद्यालय प्रबंधक समिति से बात की तो उन्होंने बताया कि विद्यालय के अंदर 72 बच्चे पढ़ते हैं। हमने विद्यालय में पनप रही गंदगी को लेकर खण्ड शिक्षा अधिकारी खानपुर से लेकर एसडीएम लक्सर, जिला शिक्षा अधिकारी हरिद्वार, जिलाधिकारी हरिद्वार, के साथ शायद ही कोई ऐसा सरकारी दफ्तर होगा जो शिक्षा विभाग से ताल्लूख ना रखता हो जहाँ हमने शिकायत ना कि हो लेकिन आजतक कोई कार्रवाई नहीं हुई।अब समिति ने मानव अधिकार आयोग का दरवाजा खटखटाया है और उस पर आज यह जांच की जा रही है।

हमारे संवाददाता ने कुछ ग्रामीणों से भी बात की तो उन्होंने बताया कि स्कूल की जमीन पर कुछ दबंग ग्रामीणों ने कब्जा कर रखा है और गाँव के कुछ लोगों ने अपने घरों से निकलने वाले पानी का रुख स्कूल की ओर मोड़ दिया है जिसके चलते राजकीय प्राइमरी विद्यालय करणपुर एक तालाब में बदल गया है।

जब हमारे संवाददाता ने राजकीय प्राथमिक विद्यालय की इस बदहाली को लेकर मानव अधिकार आयोग की रिपोर्ट पर जांच करने आए अधिकारी बलवंत सिंह पवार से बात की तो उन्होंने भी माना कि विद्यालय परिसर में गंदगी का आलम है। कुछ गांव के लोगों ने नालियों का गंदा पानी स्कूल परिसर में डाला हुआ है जिससे पूरा विद्यालय तालाब में तब्दील हो चुका है।जांच पूरी कर ली गई है जल्द ही मानव अधिकार आयोग को जांच रिपोर्ट प्रेषित की जाएगी।

The post उत्तराखंड : स्कूल पर दबंगों का कब्जा, बना तालाब, DM से लेकर जिला शिक्षा अधिकारी तक से शिकायत first appeared on Khabar Uttarakhand News.





0 comments:

Post a Comment

See More

 
Top