हल्द्वानी: साइबर ठगी के मामले में कालाढूंगी पुलिस को बड़ी सफलता मिली है। मामले का खुलासा एसएसपी ने किया। पुलिस ने तीन शातिर साइबर ठगों को गिरफ्तार किया है। पुलिस से मिल जानकारी के अनुसार पकड़े गए साइबर ठगों के पास से 30 हजार रुपये नकद, 13 मोबाइल फोन, 57 सिम, दो चेक बुक, एक पासबुक और एटीएम सहित कई सामान बरामद हुए हैं। पकड़े गए शातिर ठग अल्मोड़ा और उत्तर प्रदेश के गाजियाबाद और कानपुर के रहने वाले हैं।

पुलिस के अनुसार इन शातिर ठगों ने कालाढूंगी के रहने वाले धनानंद से 30 लाख रुपये की साइबर ठगी को अंजाम दिया था, जिसमें बाकी रकम पुलिस बैंक से रिकवर करने की कार्यवाही कर रही है। जानकारी के मुताबिक कोटाबाग निवासी धनानंद पुत्र तारा दत्त ने एटीएम से 10 हजार रुपये निकाले जो कि नहीं निकले।

धनानंद ने कस्टमर केयर नंबर पर फोन किया इसके कुछ दिन बाद साइबर ठगों ने बैंक का कर्मचारी बनते हुए पीड़ित को फोन कर ओटीपी के माध्यम से उनकी पीएनबी बैंक शाखा कोटाबाग के अकाउंट से 329999 अपने खाते में ट्रांसफर कर वहां से अन्य खातों में ट्रांसफर कर दिया। जिसके बाद पीड़ित ने कालाढूंगी थाने में गुहार लगाई जिसमें मुकदमा दर्ज करते हुए सर्विलांस की मदद से पुलिस ने आरोपियों को गाजियाबाद से गिरफ्तार किया है। पकड़े गए दो आरोपी पोस्ट ग्रेजुएट है।

The post उत्तराखंड: साइबर ठगी मामले में पुलिस को बड़ी कामयाबी, SSP ने किया खुलासा first appeared on Khabar Uttarakhand News.





0 comments:

Post a Comment

See More

 
Top