हरिद्वार में कल देर रात एक विशालकाय गजराज के कुम्भ क्षेत्र में आ जाने से हड़कम्प मच गया। घटना गंगा से सटे लॉलजीवाला टापू की है। इसी टापू में कुम्भ के लिए अस्थाई कैंप बनाये गए है। देर रात दो बजे यहां स्थित होमगार्ड टेंट कालोनी के पास गजराज चहलकदमी करने लगा। कॉलोनी के निकट हाथी की सूचना पर यंहा मौजूद जवानों व अन्य लोगों में अफरातफरी मच गई। वहीं इसकी सूचना पर वन महकमे और पुलिस के जवान भी मौके पर पँहुच गए। वहीं कड़ी मसशक्क्त के बाद इसे जंगल में खदेड़ा जा सका।

गौरतलब है कि जिस टापू पर यह हाथी आया, वहां पर कुम्भ से संबंधित कई टेंट्स कॉलोनी बनाई गई है। इसके साथ ही कुम्भ कवरेज के लिए मीडिया सेंटर भी यहा बनाया गया है। वन्ही गंगा तटीय छेत्र व राजाजी का घना जंगल होने के चलते यंहा पर अक्सर ही वन्यजीव दस्तक देते रहते है। इसको लेकर वक्त रहते ही कारगर योजना बनाई जानी चाहिए। क्यो की कुम्भ के दौरान भीड़ का सबसे ज्यादा दबाव इसी छेत्र में होगा, ओर उस वक्त कोई हाथी आया तो कोई बड़ी घटना घट सकती है।

The post VIDEO : अचानक कुंभ क्षेत्र में आ धमका हाथी, लोगों में हड़कम्प, खतरे में मीडियाकर्मियों की जान first appeared on Khabar Uttarakhand News.





0 comments:

Post a Comment

See More

 
Top