लखनऊ: लखनऊ में एक एक्सप्रेस ट्रेन के दो हिस्से हो गए और उसका एक हिस्सा आगे चलता चला गया और एक पीछे खड़ा रह गया. जानकारी के अनुसार यह मामला सप्तक्रांति सुपरफास्ट एक्सप्रेस के साथ हुआ है. कपलिंग टूटने से सप्तक्रांति सुपरफास्ट एक्सप्रेस दो हिस्सों में टूट गयी. इसके बाद आधी ट्रेन तकरीबन 1 किलोमीटर तक आगे निकल गई. घटना की जानकरी लगने के बाद रेलवे कंट्रोल रूम में सूचना दी गई. उसके बाद ट्रेन को फिर से जोड़ा जा सका, हालांकि ड्राइवर की सूझबूझ से बड़ा हादसा होने से टल गया.

जानकारी के मुताबिक आनंद विहार से मुजफ्फरपुर जा रही सप्तक्रांति सुपरफास्ट एक्सप्रेस (02558) रात 10रू45 पर लखनऊ आती है और 10 मिनट रुकने के बाद बिहार के मुजफ्फरपुर चली जाती है. सूत्रों के मुताबिक काकोरी स्टेशन पर आते ही दो कोचों को जोड़ने वाली कपलिंग अचानक से खुल गई. जिसकी वजह से आधी गाड़ी बीच से अलग होकर आगे निकल गई. आधी पीछे रह गई.

घटना की जानकारी मिलते ही यात्रियों में हड़कंप मच गया. गार्ड की सूचना पर तकरीबन 1 किलोमीटर आगे निकल चुके ड्राइवर ने ट्रेन रोकने के लिए कंट्रोल रूम को सूचना दी. हालांकि तेज झटके के साथ कपलिंग खुलने से यात्रियों को कोई नुकसान नहीं हुआ है. सूत्रों के मुताबिक ड्राइवर और गार्ड की सूझबूझ से एक बड़ा हादसा होने से बच गया है, ट्रेन रोके जाने के बाद देर रात तक कपलिंग जोड़ने का काम चालू रहा.

संजय त्रिपाठी डीआरएम एनआर लखनऊ के मुताबिक एक्सप्रेस में साधारण कपलिंग लगी हुई थी जो अचानक टूट गयी, जिससे ट्रेन का अगला हिस्सा काफी आगे निकल गया. इसके बाद गार्ड ने तुरंत ड्राइवर को सूचना दी. जिसके बाद आधी ट्रेन वापस लाई गई. और कपलिंग जोड़ने का काम किया गया, हालांकि इस दौरान किसी को कोई नुकसान नहीं हुआ है.

The post दो हिस्सों में बंट गई एक्सप्रेस ट्रेन, 1 किलोमीटर आगे चला गया आधा हिस्सा first appeared on Khabar Uttarakhand News.





0 comments:

Post a Comment

See More

 
Top