देश में कोरोना एक बार फिर बेकाबू हो गया है. देश की राजधानी दिल्ली भी इसका कहर बढ़ता जा रहा है। दिल्ली में भी हर दिन नए मामलों का रिकॉर्ड बन रहा है. ये उत्तराखंड के लिए भी खतरनाक है। आपको बता दें कि दिल्ली से आए दिन लोग उत्तराखंड आते जाते रहते हैं। दिल्ली में अधिकतर उत्तराखंड के लोग रहते हैं और गांव से लेकर शहर तक के लोगों का दिल्ली आना जाना लगा रहता है। इशको देखते हुए दिल्ली में कोरोना के मामले बढ़ना उत्तराखंड के लिए भी खतरनाक है। कोरोना के कहर को देखते हुए कई राज्यों ने लॉकडाउन, वीकेंड लॉकडाउन और नाइट कर्फ्यू जैसे कड़े प्रतिबंध लगा रखे हैं.

वहीं बता दें कि कोरोना के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए केजरीवाल सरकार ने बड़ा ऐलान किया है। जी हां बता दें कि सरकार ने दिल्ली में नाइट कर्फ्यू का ऐलान किया है।आपको बता दें कि दिल्ली में कोरोना वायरस संक्रमण के बढ़ते मामलों को देखते हुए दिल्ली सरकार नाइट कर्फ्यू लगाने के प्रस्ताव पर विचार किया था जिसके बाद दिल्ली में नाइट कर्फ्यू का ऐलान कर दिया है। मिली जानकारी के अनुसार आज से लेकर 30 अप्रैल तक दिल्ली में नाइट कर्फ्यू लगा रहेगा जो की रात 10 बजे से लेकर सुबह 5 बजे तक होगा। लोगों को नियमों का पालन करना होगा। वरना सरकार ने सख्त कार्रवाई करने की चेतावनी दी है।

 दिल्ली में कोरोना के मामलों में बढ़ोतरी का सिलसिला जारी है. पिछले 24 घंटों में राजधानी में 3,548 नए मामले सामने आए हैं. राज्य में सक्रिय कोरोना मरीजों की संख्या 14,589 हो गई है. कंटेन्मेंट जोन्स की संख्या तीन हजार के पार हो गई है. वहीं, 24 घंटे में 15 मरीजों की मौत हो गई, जिसके बाद कुल आंकड़ा 11 हजार 96 हो गया है.

The post देश से बड़ी खबर : दिल्ली में 10 से 5 कर्फ्यू का ऐलान, उत्तराखंड के लिए भी बढ़ रहा था खतरा first appeared on Khabar Uttarakhand News.





0 comments:

Post a Comment

See More

 
Top