हल्द्वानी :  शहर के 48 पार्कों के सौंदर्यीकरण और मरम्मत के नाम पर पिछले 10 सालों में 129 करोड़ 24 लाख रुपए खर्च किये गए हैं। लेकिन आज भी शहर के पार्कों की स्थिति बद से बदतर बनी हुई है, ये खुलासा आरटीआई से हुआ है, आरटीआई से मिली जानकारी के मुताबिक 48 पार्कों में से 12 पार्कों को निजी संस्थाओं द्वारा गोद लिया गया है, जिनके द्वारा इन पार्कों की देखरेख भी की जाती है।

हल्द्वानी निवासी आरटीआई कार्यकर्ता हेमंत गोनिया ने नगर निगम हल्द्वानी से आरटीआई के तहत जानकारी मांगी जिसमें नगर निगम क्षेत्र में 48 पार्कों के सौंदर्यीकरण और मरम्मत के नाम पर भारी भरकम खर्च किया गया है। आरटीआई कार्यकर्ता हेमंत गौनिया का कहना है कि हल्द्वानी के अधिकतर पार्क बद से बदतर बने हालत में हैं।

पार्कों में गंदगी का अंबार लगा हुआ है इसके अलावा पार्कों में कोई बेहतर सुविधाएं भी उपलब्ध नहीं है उसके बावजूद नगर निगम द्वारा पिछले 10 सालों में करीब 130 करोड़ खर्च करना नगर निगम की कार्यप्रणाली पर सवाल खड़े कर रहा हैं, हेमंत गौनिया का कहना है कि जिस तरह से पार्कों के नाम पर 130 करोड़ रुपए खर्च किए गए हैं जो कहि न कही एक बड़े भ्रष्टाचार को दर्शाता है।

The post उत्तराखंड: पार्कों के सौंदर्यीकरण और मरम्मत के नाम पर खर्च कर डाले 129 करोड़, ऐसे हुआ खुलासा first appeared on Khabar Uttarakhand News.





0 comments:

Post a Comment

See More

 
Top