हल्द्वानी : कालाढूंगी क्षेत्र से बीते दिन रविवार को हुई टैक्सी लूटकांड का एसएसपी प्रीति प्रियदर्शिनी ने खुलासा किया है। घटना की जानकारी देते हुए एसएसपी ने बताया कि कालाढूंगी से आर्टिगा टैक्सी लूटकांड मामले में पुलिस ने तत्परता दिखाते हुए टैक्सी लूटने वाले 5 आरोपियों को गिरफ्तार किया है। पकड़े गए सभी लुटेरे यूपी के मुरादाबाद और रामपुर के रहने वाले हैं, साथ ही लुटेरों से पुलिस ने लूटी गई कार, नगदी, एटीएम और दो तमंचे भी बरामद किए हैं। इन सभी लुटेरों को पुलिस ने हल्द्वानी के अलंकार होटल से गिरफ्तार किया है। यह सभी हरिद्वार के रोशनाबाद से टैक्सी बुक कर नैनीताल आ रहे थे और कालाढूंगी के पास तमंचा दिखाकर कार को लूट कर फरार हो गए, इस घटना के बाद तत्काल कालाढूंगी पुलिस और एसओजी टीम ने जांच शुरू की जिसके बाद पुलिस को इस बात की जानकारी हुई कि सभी आरोपी हल्द्वानी के होटल में रुके हुए हैं जहां पुलिस ने छापेमारी कर सभी को गिरफ्तार कर लिया है।

ये है पूरा मामला

पुलिस के मुताबिक 25 अप्रैल को कालाढूंगी थाने में टैक्सी चालक नारायण सिंह पुत्र बहादुर सिह निवासी वसान पोस्ट पाटी जिला चंपावत ने लूट की सूचना दी थी। बताया कि वह 24 अप्रैल को पांच यात्रियों को कचहरी रोशनाबाद हरिद्वार से 8000 रुपये की बुकिंग पर नैनीताल के लिए रात्रि 8.30 बजे चला था। वो जैसे ही कालाढूंगी तिराहे से करीब सात किलोमीटर आगे नैनीताल की ओर आए तो टैक्सी में यात्रा कर रहे दो व्यक्तियो ने लघुशंका के लिए कार रुकवाई। इस पर वह भी उतर गया। तभी पीछे से दो युवकों ने उसे रस्सी से बांधने का प्रयास किया। छीना झपटी पर उसने खुद को छुड़ाया। इस बीच उसका मोबाइल और पर्स छीन लिया गया। तभी एक युवक कहने लगा इसे गोली मार दो। इस पर एक ने उस पर तमंचे से फायर किया, जो मिस हो गया। इसी दौरान उसने खुद को छुड़ाया और जंगल की ओर भागने लगा। तभी पीछे से एक फायर और किया गया। इससे वह बाल बाल बच गया।

घटना की सूचना के बाद पुलिस और एसओजी टीम ने टैक्सी के मालिक से संपर्क किया। पता चला कि उसमें जीपीएस लगा है। इसकी लोकेशन हल्द्वानी पाई गई। इस पर पुलिस ने थाना हल्द्वानी, काठगोदाम, मुखानी, वनभूलपुरा, लालकुआं की पुलिस को सतर्क कर चेकिंग अभियान चलाया। पांच लुटेरो को अंलाकार होटल हल्द्वानी से गिरफ्तार कर लिया गया। उनके पास से लूटे गए 15800 रूपये बरामद किये गये। साथ ही उनकी निशानदेही पर ठंडी सडक से लूटी गयी टैक्सी बरामद कर ली गई। घटगढ नैनीताल रोड से दो तमंचे, 01 खोका कारतुस व एक जिन्दा कारतूस बरामद किया गया है। इसके अलावा उनसे 27900 रूपये, एटीएम, आधार कार्ड आदि भी बरामद किए गए।

The post हल्द्वानी : कालाढूंगी में हुई टैक्सी लूटकांड का खुलासा, 5 गिरफ्तार, GPS से आए पुलिस की पकड़ में first appeared on Khabar Uttarakhand News.





0 comments:

Post a Comment

See More

 
Top