चमोली : उत्तराखंड में आए दिन दुष्कर्म, रेप के कई मामले सामने आए हैं। नाबालिग बच्चियों को अधिकतर हवस का शिकार बनाया जा रहा है। उत्तराखंड में ऐसे मामले देख लोग भी हैरान है कि आखिर देवभूमि को किसकी नजर लग गई। वहीं बता दें कि उत्तराखंड के पहाड़ी जिले से हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है। मामला सोशल मीडिया पर वायरल होने के बाद पुलिस और महिला आय़ोग हरकत में आया है।

जी हां बता दें कि चमोली जिले में पोखरी क्षेत्र के एक गांव की किशोरी जिसकी उम्र मात्र 13 साल है, की शादी देहरादून भगत सिंह कॉलोनी निवासी एक युवक (32) से 18 जनवरी को करा दी गई थी। आरोप है कि अब किशोरा का ससुराल में उसका उत्पीड़न किया जा रहा है। 8वीं कक्षा में पढ़ने वाली किशोरी जब परीक्षा देने स्कूल आई तो उसने आपबीती अपने शिक्षक को बताई। वहीं शिक्षक ने यह मामला सोशल मीडिया पर वायरल कर दिया। मंगलवार को बाल विकास कल्याण समिति की अध्यक्ष प्रभा रावत, सदस्य महानंद बिष्ट, उमाशंकर बिष्ट और राजस्व उपनिरीक्षक शांति प्रसाद ने किशोरी के गांव पहुंचकर किशोरी और उसके पिता के बयान लिए। राजस्व उपनिरीक्षक ने बताया कि मामले में कार्रवाई की जा रही है।

वहीं इस मामले पर एसडीएम पोखरी वैभव गुप्ता का कहना है कि मामले में साक्ष्य जुटाए जा रहे हैं। मामले में जो भी दोषी मिला उसके खिलाफ वैधानिक कार्रवाई की जाएगी। आयोग की उपाध्यक्ष ज्योति साह मिश्रा ने चमोली के डीएम को पत्र भेजकर पूरे मामले की निष्पक्ष जांच करने और दोषियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई के लिए कहा है। राज्य महिला आयोग की उपाध्यक्ष ज्योति साह मिश्रा ने बताया कि मामला बेहद गंभीर है। उन्होंने बताया कि चमोली के डीएम को पत्र भेजकर मामले की निष्पक्ष जांच करने के लिए कहा गया है। उन्होंने कहा कि मामला गंभीर है। डीएम से जानकारी मांगी गई है। उन्होंने कहा कि पीड़ित को सुरक्षा देने की व्यवस्था भी की जाएगी।

The post चमोली : 8वीं की छात्रा की 32 साल के युवक से कराई शादी, स्कूल में शिक्षक को सुनाई आपबीती first appeared on Khabar Uttarakhand News.





0 comments:

Post a Comment

See More

 
Top