garhwal-university-uttarakhand

श्रीगनगर: केंद्रीय गढ़वाल विश्वविद्यालय ने नौ अप्रैल से 15 अप्रैल तक होने वाली सभी सेमेस्टर परीक्षाओं को स्थगित कर दिया गया है। विश्वविद्यालय ने कुंभ में श्रद्धालुओं की भीड़ को देखते हुए यह फैसला लिया है। परीक्षा की नई तारीखें बाद में जारी की जाएंगी। जबकि नैनीताल हाईकोर्ट के आदेशों पर चल रही पैरामेडिकल की परीक्षाएं जारी रहेंगी।

वर्तमान में गढ़वाल विवि में स्नातक, स्नाकोत्तर और व्यवसायिक पाठ्यक्रमों की सेमेस्टर परीक्षाएं चल रही हैं। यूनिवर्सिटी के सहायक कुलसचिव (परीक्षा) अरविंद कुमार ने बताया कि हरिद्वार कुंभ में काफी संख्या में श्रद्धालु पहुंचे रहे हैं। ऐसे में छात्र-छात्राओं की सुरक्षा और जिलाधिकारी हरिद्वार के आदेश का संज्ञान लेते हुए नौ से 15 अप्रैल तक की परीक्षाएं स्थगित करने का निर्णय लिया है। स्थगित परीक्षाओं की तिथि जल्दी गढ़वाल विवि के वेबसाइट पर अपलोड कर दी जाएंगी।

हरिद्वार में एक अप्रैल से कुंभ मेला शुरू हो चुका है। 12 और 14 अप्रैल को होने वाले शाही स्नानों पर आने वाली भीड़ से कोरोना संक्रमण फैलने का खतरा हो सकता है। इसलिए एहतियातन जिलाधिकारी सी रविशंकर ने जिले के समस्त शैक्षिक संस्थान भी नौ अप्रैल से 15 अप्रैल तक बंद करने के आदेश जारी किए हैं। हरिद्वार में एमएमजेएन पीजी कॉलेज के प्राचार्य डाॅ. सुनील कुमार बत्रा ने भी कुंभ मेले के दौरान पड़ रही परीक्षाओं को स्थगित करने करने की मांग विश्वविद्यालय प्रशासन से की थी, ताकि छात्रों को परीक्षाएं देने में कोई परेशानी न हो।

इसको देखते हुए यूनिवर्सिटी के परीक्षा नियंत्रक अरुण कुमार रावत ने कुंभ मेले के स्नान पर्वों के दिनों में पड़ रही परीक्षाओं को स्थगित कर दिया है। इसके अलावा प्रोफेशनल परीक्षाओं के लिए भी नई तिथियां जारी कर दी हैं। उन्होंने आदेशों में स्थगित परीक्षाओं की नई तिथियों की घोषणा शीघ्र ही विवि की वेबसाइट पर जारी करने की बात कही है। प्रोफेसल परीक्षाओं का केंद्र देहरादून होने से वह पूर्व में घोषित तिथियों पर होती रहेंगी।

The post उत्तराखंड से बड़ी खबर : 9 से 15 अप्रैल तक की परीक्षाएं स्थगित, यूनिवर्सिटी ने जारी किया आदेश first appeared on Khabar Uttarakhand News.





0 comments:

Post a Comment

See More

 
Top