देश भर में कोरोना का कहर बढ़ता जा रहा है। कोरोना की दूसरी लहर पहली से ज्यादा घातक साबित हो रही है। वहीं मरीजों की संख्या बढ़ने के कारण अस्पतालों में बेड कम पड़ रहे हैं। कोरोना मरीजों को इलाज नहीं मिल पा रहा है। देहरादून में तो होम आईसोलेशन की व्यवस्था प्रशासन ने की है। वहीं बता दें कि कोरोना मरीजों की संख्या निरंतर बढ़ती संख्या को देखते हुए रक्षा मंत्रालय का बड़ा फैसला आया है।

जी हां बता दें कि मंत्रालय ने कहा है कि अब मिलिट्री अस्पताल में भी आम आदमी अपना इलाज करा सकेंगे। देश भर में सेना के 67 अस्पताल हैं। रक्षा मंत्री ने सेना के तीनों प्रमुखों और रक्षा सचिव के साथ बैठक के बाद यह निर्देश सेना के सारे अस्पतालों को जारी कर दिया गया है। इसमें जिला प्रशासन या कोविड के नोडल अधिकारी के जरिये कोरोना पॉजिटिव के मरीजों का इलाज होगा। मंत्रालय की ओर से जारी एक आदेश में कहा गया है कि देश में कोविड के बढ़ते मामलों के बीच, यह सुनिश्चित किया जाना चाहिए कि देशभर में कैंटोन्मेंट बोर्ड की ओर से मैनेज किए जाने वाले अस्पतालों में सभी मरीजों, (चाहे वो कैंट के निवासी हों या नहीं) को जरूरी चिकित्सकीय सहायता दी जाए।

The post रक्षा मंत्रालय का बड़ा फैसला, अब सेना के अस्पतालों में होगा आम जनता का भी इलाज first appeared on Khabar Uttarakhand News.





0 comments:

Post a Comment

See More

 
Top