रुद्रपुर: देशभर में कोरोना महामारी के कारण लोगों को ऑक्सीजन की कमी खल रही है। सासों को बचाए रखने के लिए ऑक्सीजन सिलेंडर की दिक्कतें होनी शुरू हो गई है। इसकी कमी से कई राज्यों से मौत की भी खबरें सामने आने लगी हैं। कोरोना काल की दूसरी लहर इतनी भयावक है कि दिल्ली में ऑक्सीजन की भारी किल्लत का सामना करना पड़ रहा है। केंद्र सरकार ने बड़ा निर्णय लिया है। ऊधमसिंह नगर की इंडिया ग्लाइकॉल्स लिमिटेड से यूपी की ऑक्सीजन सप्लाई रोककर उत्तराखंड और दिल्ली को 30 टन ऑक्सीजन सप्लाई देने का निर्णय लिया है।

काशीपुर स्थित इंडिया ग्लाइकॉल्स लिमिटेड की यूपी की ऑक्सीजन सप्लाई रोक कर दिल्ली और उत्तराखण्ड को सप्लाई देने के आदेश जारी किए गए हैं। इंडिया आईजीएल ने अपने काशीपुर प्लांट से उत्तर प्रदेश की जगह अब दिल्ली में ऑक्सीजन की किल्लत को देखते हुए प्रतिदिन 30 टन ऑक्सीजन गैस की आपूर्ति दिल्ली को किए जाने का फैसला किया है। जबकि उत्तराखंड को प्रतिदिन 40 टन ऑक्सीजन दी जाएगी।

आईजीएल के प्रमुख वित्त और प्रशासन मधुप मिश्रा ने बताया कि ऑक्ससीजन प्लांट की क्षमता 60 टन प्रति दिन है। सरकार ले प्लांट को उद्योगों की सप्लाई रोककर मेडिकल सप्लाई करने के आदेश जारी किए गए हैं। आदेश के बाद उन्होंने फैसला लिया है कि यूपी के उद्योगों को जाने वाली सप्लाई को रोककर अब दिल्ली को हर दिन 30 टन और उत्तराखंड को 40 टन ऑक्सीजन सप्लाई करने के आदेश दिए हैं।

The post उत्तराखंड के लिए राहत की खबर, इस कंपनी से रोजाना मिलेगी इतनी ऑक्सीजन first appeared on Khabar Uttarakhand News.





0 comments:

Post a Comment

See More

 
Top