लक्सर से हैं जहां आबकारी विभाग ने लक्सर नगर में हरिद्वार हाईवे पर अंग्रेजी शराब की दुकान खुलवा दी, जहां पिछले साल खुद आबकारी निरीक्षक ने दुकान को नियमविरूद्ध बताकर दुकान शिफ्ट कराई थी। आज स्थानीय लोग और महिलाओं ने दुकान पर पहुंचकर जमकर हंगामा काटा। सूचना पर पहुंची पुलिस ने किसी तरह स्थिति पर काबू पाया। स्थानीय लोगों ने इसकी शिकायत सीएम पोर्टल पर करके दुकान हटवाने और आबकारी निरीक्षक पर कार्रवाई की मांग की है।
आपको बताते चलें आबकारी विभाग ने दो साल पहले लक्सर नगर में फ्लाईओवर के नाम से नई अंग्रेजी शराब की दुकान स्वीकृत की थी। पिछले साल वाले ठेकेदार ने शरुरूआत में जिस भवन में दुकान शुरू की थी, वहां लोगों ने शिकायत की थी। शिकायत पर तत्कालीन आबकारी निरीक्षक ने जांच की थी। जांच में उन्होंने पाया था कि उक्त भवन फ्लाईओवर के बाहर है, लिहाजा दुकान वहां संचालित नहीं की जा सकती है। इसके बाद दुकान को वहां से दूसरी जगह शिफ्ट करा दिया गया था। पर इस बार नए ठेकेदार ने फिर से उसी भवन में दुकान का संचालन शुरू कर दिया है। खास बात यह है कि जिस आबकारी निरीक्षक ने पिछले साल दुकान को गलत बताकर शिफ्ट करने के आदेश दिए थे, इस बार उन्होंने ही इसे सही ठहराते हुए इसकी चौहद्दी भी पास कर दी है। अनिल, राजकुमार, नरेश सिंह आदि लोगों ने इसकी शिकायत मुख्यमंत्री के शिकायत पोर्टल पर की है। उन्होंने मांग की है कि अंग्रेजी शराब की दुकान को फ्लाईओवर की परिधि के भीतर शिफ्ट कराने के साथ ही इसकी चौहद्दी पास करने वाले आबकारी निरीक्षक के खिलाफ भरी कार्रवाई की जाए। उधर, आबकारी निरीक्षक शिवप्रसाद व्यास का कहना है कि पूरी तरह से मानकों का पालन करते हुए ही अंग्रेजी शराब की दुकान को मंजूरी दी गई है।

The post उत्तराखंड : सीएम तीरथ सिंह रावत से अंग्रेजी शराब की दुकान की शिकायत, क्या लेंगे एक्शन? first appeared on Khabar Uttarakhand News.





0 comments:

Post a Comment

See More

 
Top