देहरादून: राष्ट्रीय ग्राम स्वराज अभियान के अंतर्गत पंचायती राज उत्तराखंड के भवन को स्मार्ट इको फ्रेंडली ऑफिस के रूप में परिवर्तित कर दिया गया है। निदेशालय परिसर में स्टेट पंचायत रिसोर्स सेंटर का मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत ने लोकार्पण कर दिया है। सीएम तीरथ सिंह रावत ने कहा कि सरकार पंचायतों को मजबूत करने के लिए लगातार काम कर रही है।

पंचायत की योजनाओं को सीधे गांव तक पहुंचने के लिए प्रयास किए जा रहे हैं। साथ ही लोगों को दिक्कत ना हो, इसके लिए ऑनलाइन हेल्पडेस्क भी शुरू किया गया है। सीएम तीरथ सिंह रावत ने हेल्पडेस्क पंचायती राज टोल फ्री नंबर 1800 419 0444 का भी शुभारंभ किया। इस टोल फ्री नंबर पर लोग आसानी से विभाग से जुड़ी जानकारियां ले सकेंगे।

लोगों को विभाग से जुड़ी जनकारी आॅनलाइन उपलब्ध कराई जाएगी। इससे लोगों को योजनाओं की जानकारी तो आसानी से मिल ही जाएगी। साथ ही दफ्तरों के चक्कर भी नहीं काटने पड़ेंगे। यह रिसोर्स सेंटर आम लोगों को सीधा लाभ पहुंचाने के लिए बनाया गया है। कार्यक्रम में रायपुर विधायक उमेश काऊ सहित पंचायती राज सचिव हरीश चंद्र सेमवाल मौजूद रहे।

The post उत्तराखंड: पंचायती राज विभाग का ऑफिस बना स्मार्ट इको फ्रेंडली, हेल्पलाइन नंबर जारी first appeared on Khabar Uttarakhand News.





1 comments:

See More

 
Top