देश में कोरोना का कहर बढ़ता जा रहा है। कई देशों ने भारत के यात्रिोयों पर बैन लगा दिया है और कई फ्लाइटों के आने पर पाबंदी लगी दी है। इस बीच केंद्र सरकार ने 1 मई से देशभर में कोरोना का टीकाकरण अभियान में तेजी लाने के 18 साल से अधिक उम्र के लोगों को वैक्सीन देने का ऐलान किया है. लेकिन इस बीच कोरोना वैक्सीन की कीमत को लेकर बहस शुरु हो गई है. जी हां बता दें कि कंपनी ने वैक्सीन के दाम तय किए हैं। सीरम इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया ने कोविशील्ड वैक्सीन की कीमत तय कर दी है और लिस्ट भी जारी की है कि राज्यों और अस्पतालों को वैक्सीन कितने में दी जाएगी।

सीरम इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया ने बताया कि केंद्र सरकार के निर्देश पर हम कोविशील्ड वैक्सीन के दाम का एलान कर रहे हैं। राज्य सरकारों को वैक्सीन की एक डोज 400 रुपये में मिलेगी। जबकिए निजी अस्पतालों को इसके लिए 400 रुपये प्रति डोज चुकाने होंगे। टाइम्स ऑफ इंडिया की रिपोर्ट के मुताबिक भारत में प्रयोग होने वाले कोरोनावायरस के अधिकांश टीके की कीमत 700-1000 के बीच है. यानी अगर आपको दो टीके लगने है तो कुल कीमत 1400-2000 के बीच का खर्च आएगा. अगर वहीं राज्य सरकार वैक्सीन मुफ्त में देने का ऐलान करती है, तो कोरोना वैक्सीन लेने के लिए कोई पैसे नहीं देने होंगे.

The post बड़ी खबर : कोरोना वैक्सीन के दाम तय, राज्यों और अस्पतालों को इतने रुपये में मिलेगी first appeared on Khabar Uttarakhand News.





0 comments:

Post a Comment

See More

 
Top