पौड़ी: पौड़ी जिले की एसएसपी पी. रेणुका देवी ने बढ़ते साईबर अपराधों के दृष्टिगत जनपद में गठित साईबर सैल को साइबर अपराधों से सम्बन्धित शिकायते प्राप्त होने पर त्वरित कार्यवाही करने हेतु निर्देशित किया गया था। आमजन द्वारा साइबर ठगी का शिकार होने पर सूचना साइबर सेल को दी जा रही है।

सूचना पर साईबर सेल द्वारा तत्परता से कार्य किया जा रहा है, जिसमें साइबर सैल को सफलता भी प्राप्त हो रही है। धीरज कुमार खंडूडी एक लिखित शिकायती प्रार्थना पत्र दिया कि मुझे एक अज्ञात फोन-पे के माध्यम से मेरे साथ 5,000 की ठगी कर ली। सूचना पर साईबर सेल, कोटद्वार कार्यवाही करते हुए आवेदक के 5,000 रुपये की धनराशि लोटाई गयी।

आप सभी से निवेदन है कि किसी अज्ञात व्यक्ति के कॉल और मेसेज से सावधान रहें, किसी को भी अपना च्ंेेूवतक, व्ज्च्, ब्टट शेयर ना करें, अन्जान लिंक, ऑनलाइन जॉब ऑफर से संबंधित लिंक पर क्लिक ना करें, अन्जान फत् कोड स्कैन ना करें। जागरुक बनें एवं अन्य व्यक्तियों को भी जागरुक करें। यदि कोई भी व्यक्ति ठगी का शिकार होता है तो तत्काल नजदीगी थाना, साईबर सैल पौड़ी के नंबरों 8791844177, 8445154040 पर सूचना दें।

The post उत्तराखंड: साइबर ठगों ने खाते से उड़ा ली थी रकम, पुलिस ने दिलवाई वापस first appeared on Khabar Uttarakhand News.





0 comments:

Post a Comment

See More

 
Top