वीकेंड कर्फ्यू के दौरान दिल्ली में कार सवार दंपत्ति द्वारा मास्क को लेकर बीच सड़क में पुलिसकर्मियों से अभद्रता की गई थी जिसका वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हुआ। वहीं पुलिस ने मौके पर दोनों पति पत्नी को हिरासत में लिय़ा था। वहीं इसके बाद दोनों पर विभिन्न धाराओं के तहत मुकदमा दर्ज कर जेल भेज दिया गया है। जी हां बता दें कि बुधवार को कोर्ट में हुई सुनवाई में कोर्ट ने पति-पत्नी को जमानत देने से इंकार कर दिया है जिसके बाद दोनों को जेल भेज दिया गया है.  दरअसल, दिल्ली के दरियागंज दिल्ली गेट पर बीते रविवार को वीकेंड कर्फ़्यू के दौरान एक कपल को बिना मास्क कार में देखने पर रोका गया था. इसके बाद कपल ने पुलिस पिकेट पर ही पुलिस के साथ जमकर बदतमीजी की थी. जिसका वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ था. जिसके बाद पुलिस ने दोनों को ही गिरफ्तार कर जेल भेज दिया था.

इस मामले में आरोपी पति पंकज दत्ता और आभा को गिरफ्तार कर लिया गया. पुलिस ने पति-पत्नी पंकज दत्ता और आभा गुप्ता पर एफआईआर में कुछ सेक्शन और जोड़ते हुए IPC की धारा 188, 34, 51 B DDMA, 353 और 186 तहत केस दर्ज किया. मीडिया से बातचीत में पत‍ि ने सारी घटना के ल‍िए पत्नी को ज‍िम्मेदार ठहराया और कहा कि वो उसे मास्क नहीं पहनने देती तो वहीं पत्नी ने कहा कि उसे अस्थमा और स्किन प्रॉब्लम है जिस कारण वो मास्क नहीं पहनती। बता दें कि पति-पत्नी ने अपनी जमानत के लिए कोर्ट में अर्जी दी थी, जिसे कोर्ट ने खारिज कर दिया. बताया गया कि रविवार को जब पुलिस ने कपल को बिना मास्क जाते हुए जांच के लिए रोका तो उनके पास न तो कर्फ्यू पास था और ना ही बाहर निकलने का कोई जरूरी कारण. जब पुलिस ने कार को रोका तो दोनों इंस्पेक्टर और SI के साथ बदतमीजी करने लगे. महिला ने पुलिसकर्मियों को अपशब्द भी कहे. इसके बाद पुलिसकर्मियों ने महिला थाने से स्टाफ को बुलाया और दोनों को फिर थाने लेकर जाया गया. यहां पर इस कपल पर कई धाराओं के तहत केस दर्ज किया गया, साथ ही चालान भी काटा गया.

The post पुलिस से बदतमीजी करने वाले पति-पत्नी की बढ़ी मुश्किलें, कोर्ट ने किया जमानत देने से इंकार first appeared on Khabar Uttarakhand News.





0 comments:

Post a Comment

See More

 
Top