ऋषिकेश : देश में कोरोना वायरस संक्रमण से जारी जंग के बीच देश की जनता और जिम्मेदार नागरिक अपने अपने स्तर पर लोगों की मदद करने के लिए दिन-रात एक किए हैं. इस बीच राजधानी देहरादून और ऋषिकेश में डीएम ने 3 मई तक सम्पूर्ण कर्फ्यू लागू किया है। वहीं इस दौरान ऋषिकेश कोतवाली पुलिस बुजुर्गों,कोरोना संक्रमितों और आईसोलेट लोगों की मदद के लिए आगे आई है। जी हां बता दें कि कोरोना काल में जहां लोग एक दूसरे से दूर भाग रहे हैं ऐसे में संक्रमितों, बुजुर्गों और आईसोलेशन में मौजूद लोगों की मदद के लिए ऋषिकेश पुलिस ने हाथ आगे बढ़ाया है। कोरोना मरीजों के साथ ही जो बुजुर्ग लोग अकेले रहते हैं और आइसोलेट उनके लिए पुलिस ने हेल्पलाइन नंबर जारी किया है।

आपको बता दें कि कोरोना काल में देहरादून एसएसपी ने जिले समस्त थाना प्रभारियों को अकेले रहने वाले कोविड-19 से संक्रमित/आइसोलेट/सीनियर सिटीजन/ जरूरतमंदों की सहायता के लिए हर संभव मदद करने के निर्देश दिए हैं। इसी आदेश का पालन करते करते हुए पुलिस अधीक्षक देहात और क्षेत्राधिकारी ऋषिकेश ने सभी थाना चौकी प्रभारियों को एसएसपी के आदेश का पालन करने के निर्देश दिए। वहीं आज ऋषिकेश कोतवाली के प्रभारी निरीक्षक रितेश साह और एक उप निरीक्षक समेत  चार कांस्टेबल को आवश्यक दिशा निर्देश देकर एक हेल्पलाइन नंबर जारी किया गया है। बुजुग्र से लेकर संक्रमित लोग औऱ आईसोलेट लोग इन हेल्पलाइन नंबर पर फोन कर मदद मांग सकते हैं। बता दें कि पुलिस कोरोना संक्रमितों, आईसोलेटों और बुजुर्ग दंपती को घर में दवाईयां, राशन, गैस सिलेंडर और दैनिक उपयोग का सामान पहुंचाने का काम करेगी।

9897244109

उक्त हेल्पलाइन नंबर के प्रचार प्रसार के लिए ऋषिकेश पुलिस ने पंपलेट छपवाकर चीता पुलिस और बीट कर्मचारियों  की सहायता से सीनियर सिटीजनों के आवासों और क्षेत्र के अन्य जगह पर दिए जा रहे हैं। इसके अतिरिक्त समाचार पत्रों के माध्यम/ सोशल मीडिया /स्थानीय मीडिया आदि माध्यमों से भी लोगों को उक्त हेल्पलाइन नंबर के विषय में बताया जा रहा है।

The post ऋषिकेश पुलिस की पहल : कोरोना संक्रमितों-बुजुर्गों की मदद के लिए आगे आई खाकी, हेल्पलाइन नंबर किया जारी first appeared on Khabar Uttarakhand News.





0 comments:

Post a Comment

See More

 
Top