पौड़ी: उत्तराखंड में जंगलों की आग लगातार बढ़ रही है। करोड़ों की वन संपदा जलकर राख हो चुकी है। जंगल की आग घरों तक पहुंच रही है। 4 लोगों की जलने से मौत हो गई। कई जंगली जानवर और पशुओं की भी मौत हो चुकी है। वन विभाग आग की घटनाओं पर नजर अनाए हुए है। लोगों को आग नहीं लगाने के लिए जागरूक भी कर रहे हैं। बावजूद इसके लोग मानने को तैयार नहीं हैं।

ऐसा ही एक मामला श्रीनगर में जंगल में आग लगाते सरणा खिर्सू के दो युवकों को वन विभाग की टीम ने पकड़ लिया। पकड़े जाने के दौरान पूछताछ करने पर आरोपियों ने डिफ्टी रेंजर पर बेल्ट से हमला कर दिया। इतना ही नहीं वन बीट अधिकारी की वर्दी भी फाड़ दी। दोनों युवकों के खिलाफ केस दर्ज कर लिया गया है।

वन क्षेत्राधिकारी नागदेव रेंज अनिल भट्ट ने बताया कि सरणा निवासी रविंद्र खत्री और हरेंद्र भंडारी ने पहले विद्या मंदिर खिर्सू के समीप आग लगाई। इसके बाद उन्होंने ग्वाड़ सिविल वन क्षेत्र में आग लगाई। डिफ्टी रेंजर मंगल सिंह और वन बीट अधिकारी कलम सिंह भंडारी ने किसी तरह कड़ी मेहनत के बाद आग पर काबू पाया।

The post उत्तराखंड : जंगल में आग लगाने से रोका तो, डिप्टी रेंजर को मार दी बेल्ट, फाड़ी वर्दी first appeared on Khabar Uttarakhand News.





0 comments:

Post a Comment

See More

 
Top