देहरादून: आस्था के प्रतीक प्रसिद्ध झंडे जी का आरोहण आ किया जाएगा। इसको देखते हुए दरबार साहिब जाने वाले मार्गों पर यातायात प्रतिबंधित रहेगा। इस दौरान सहारनपुर चैक, गऊघाट तिराहा, दर्शनी गेट, मोची वाली गली, तालाब के चारों और भंडारी चैक के साथ ही गुरुद्वारे की ओर से आने वाले सभी मार्गों पर बैरियर लगाकर सभी प्रकार के वाहनों का प्रवेश वर्जित किया गया है।

निरंजनपुर सब्जी मंडी से सहारनपुर चैक की ओर आने वाले वाहनों को डायवर्ट कर कमला पैलेस की ओर से भेजा जाएगा। साथ ही लालपुर से सहारनपुर चैक आने वाले यातायात को निरंजनपुर मंडी की ओर से भेजा जाएगा। पुलिस ने झंडे जी आने वाले श्रद्धालुओं से अपील की है कि वे कोविड-19 के नियमों का पालन करें।

आज सुबह सात बजे पुराने श्री झंडेजी को उतारने का कार्यक्रम शुरू हुआ। दोपहर तीन बजे श्री दरबार साहिब के सज्जादानशीन श्रीमहंत देवेंद्र दास महाराज की अगुवाई में श्री झंडेजी का आरोहण होगा। चार अप्रैल को सूक्ष्म स्वरूप में नगर परिक्रमा होगी। इसके साथ ही मेला संपन्न हो जाएगा। श्री झंडेजी मेला आयोजन समिति के व्यवस्थापक केसी जुयाल ने बताया कि देश के विभिन्न राज्यों में दोबारा तेजी से फैलते कोरोना के चलते एहतियातन कई कदम उठाए गए हैं। उत्तराखंड के अलावा अन्य राज्यों से आने वाली संगतों को आरटी-पीसीआर नेगेटिव रिपोर्ट लेकर आना अनिवार्य है।

The post उत्तराखंड: आज होगा झंडे जी का आरोहण, ऐसा रहेगा ट्रैफिक प्लान first appeared on Khabar Uttarakhand News.





0 comments:

Post a Comment

See More

 
Top