देश में कोरोना की नई लहर खतरनाक साबित हो रही है। देश में 24 घंटे में 1 लाख 26 हजार मामले सामने आए हैं। संक्रमण को देखते हुए कई राज्यों में नाइट कर्फ्यू और कई तरह की पाबंदियां लगाई गई है। वहीं तेजी से फैल रहे कोरोना संक्रमण को देखते हुए यूपी में सीएम योगी ने कई जिलों में नाइट कर्फ्यू का ऐलान किया है। जी हां बता दें कि लखनऊ, कानपुर, वाराणसी और प्रयागराज में गुरुवार से नाइट कर्फ्यू लगा दिया गया है। इसके अलावा गाजियाबाद और नोएड़ा, गौतमबुद्ध नगर में भी रात नाइट कर्फ्यू लगाया गया है। यह नाइट रात्रि 9 बजे से सुबह 6 बजे तक रहेगा, हालांकि यह अलग-अलग शहरों में अलग-अलग समय तक रहेगा। प्रयागराज में रात्रि 10 बजे से सुबह 8 बजे तक रहेगा। इसी प्रकार कानपुर में रात्रि 9 बजे से सुबह 5 बजे तक रहेगा।  गाजियाबाद में 17 अप्रैल तक कर्फ्यू लगाया गया है। गाजियाबाद में 10 से सुबह 5 बजे तक लागू रहेगा। गाजियाबाद डीएम ने आदेश भी जारी कर दिया है।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से राजधानी लखनऊ, प्रयागराज, वाराणसी, कानपुर नगर, गोरखपुर, मेरठ, गौतमबुद्धनगर, झांसी, बरेली, गाजियाबाद, आगरा, सहारनपुर व मुरादाबाद के जिलाधिकारियों से कोरोना वायरस संक्रमण के हालात की जानकारी ली। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सर्वाधिक प्रभावित जिलों की समीक्षा करते हुए कहा कि जहां 500 से अधिक संक्रमित हैं और रोज 100 नए मरीज मिले रहे हैं, वहां डीएम रात का कर्फ्यू लगा सकते हैं। स्कूल-कॉलेजों में छुट्टी का फैसला भी डीएम ही करेंगे। जरूरी सेवाओं को इससे राहत मिलेगी। वीडियो कांफ्रेंसिंग से समीक्षा करते हुए सीएम ने कहा कि अधिक प्रभावित जिलों में रात का आवागमन रोका जाए। मास्क न लगाने वालों पर जुर्माना भी लगाया जाए।उन्होंने कहा कि किसी भी परिस्थिति में जरूरी सामग्री जैसे दवा, अनाज आदि की आपूर्ति को बाधित न किया जाए।

The post पड़ोसी राज्य से बड़ी खबर : गाजियाबाद-नोएडा समेत इन जिलों में नाइट कर्फ्यू लागू first appeared on Khabar Uttarakhand News.





0 comments:

Post a Comment

See More

 
Top