देहरादून: उपनल कर्मचारी पिछले करीब दो माह से विभिन्न मांगों को लेकर हड़ताल पर हैं। उनको आंदोलन शांतिपूर्ण ढंग से चल रहा है। पिछले 53 दिनों से आंदोलन जारी है। सरकार ने वादा तो किया था, लेकिन उस पर अब तक अमल नहीं हुआ है। सरकार की ओर से कोई सकारात्मक कार्रवाई नहीं रही है। उनकी रोजी-रोटी पर संकट मंडरा रहा है।

इससे नाराज कर्मचारियों ने सीएम आवास कूच किया, जिसमें प्रदेशभर में उपनल कर्मियों का जुहूम उमड़ा पड़ा। सीएम आवास की ओर बढ़ रहे उपनल कर्मचारियों को पुलिस हाथीबड़कला में ही रोक दिया। उपनल कर्मचारी महासंघ के प्रदेश महामंत्री हेमंत रावत का कहना है कि सरकार उपनल कर्मचारियों की आवाज को दबाना चाह रही है। उन्होंने कहा कि ऐसा होने नहीं दिया जाएगा।

उन्होंने बताया कि विभिन्न जनपदों में आंदोलनरत उपनल कर्मचारी इस सीएम आवास कूच रैली में शामिल हुए हैं। जिस तरह से रैली में भीड़ नजर आई। उससे एक बात तो साफ है कि सरकार को चुनाव से पहले कुछ ना कुछ निर्णय जरूर लेना होगा। उपनल कर्मियों के चेहरे में कोरोना के डर से ज्यादा नौकरी की चिंता की लकीरें नजर आई।

The post उत्तराखंड: उपनल कर्मियों का CM अवास कूच, उमड़ा हुजूम, सता रही भविष्य की चिंता first appeared on Khabar Uttarakhand News.





0 comments:

Post a Comment

See More

 
Top