नैनीताल-उधमसिंह नगर लोकसभा क्षेत्र से सांसद अजय भट्ट ने कल मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत की अध्यक्षता में आहूत कैबिनेट बैठक में गैरसैंण को तीसरा मंडल बनाए जाने के फैसले को स्थगित करने के निर्णय का स्वागत किया है. साथ ही चारधाम देवस्थानम बोर्ड पर मुख्यमंत्री द्वारा पुनर्विचार किए जाने के विचार के फैसले पर संतोष जाहिर किया है.

सांसद भट्ट ने मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत जी का आभार जताते हुए कहा कि गैरसैंण कमिश्नरी बनाए जाने की फैसले के दिन से ही कुमाऊं मंडल के बागेश्वर और अल्मोड़ा जिले में काफी विरोध हो रहा था. जनप्रतिनिधि होने के नाते जन भावनाओं को उन्होंने सरकार के समक्ष रखा था और दोनों संवेदनशील मुद्दों पर जन भावनाओं का सम्मान करते हुए सरकार ने गैरसैंण कमिश्नरी को स्थगित करने तथा देवस्थानम बोर्ड पर पुनर्विचार करने का फैसला लिया है. जिसके लिए मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत और उनकी पूरी कैबिनेट बधाई की पात्र है.

अजय भट्ट ने यह भी कहा कि उत्तराखंड सरकार जन भावनाओं को सर्वोपरि रखकर जनहित के फैसले ले रही है. पूर्व में भी अजय भट्ट द्वारा देवस्थानम बोर्ड पर पुनर्विचार करने पर एक इंटरव्यू में कहा गया था कि चार धाम देवस्थानम बोर्ड पर सभी चारों धामों के हक हकूक धारियों पुरोहित समाज से पूर्व में ही चर्चा की जानी चाहिए थी. यद्यपि तब भी सरकार ने अच्छा कार्य करने के उद्देश्य से ही देवस्थानम बोर्ड का गठन किया था. लेकिन कुछ विषयों पर हक हकूक धारियों के मन में अपने हितों को लेकर शंकाएं थी. लिहाजा मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत द्वारा देवस्थानम बोर्ड पर पुनर्विचार किए जाने के फैसले का वह स्वागत करते हैं, साथ ही वह आशा करते हैं कि भविष्य में इस प्रकार के किसी भी विषय में निर्णय लेने से पूर्व हमारी सरकार सभी हक-हकूक धारियों,पंडा व पुरोहित समाज से वार्ता के उपरांत ही आगे आवश्यक कदम उठाएगी.

The post सांसद अजय भट्ट बोले-इन फैसलों के लिए CM तीरथ रावत और उनकी पूरी कैबिनेट बधाई की पात्र first appeared on Khabar Uttarakhand News.





0 comments:

Post a Comment

See More

 
Top