देहरादून: कोविड-19 संक्रमण की रोकथाम और नियंत्रण के लिए देहरादून DM डाॅ. आशीष कुमार श्रीवास्तव ने वीडियोकान्फ्रेसिंग के माध्यम से सम्बन्धित अधिकारियों को आवश्यक दिशा-निर्देश दिए। उन्होंने सभी SDM को अपने-अपने क्षेत्रों में आइवरमैक्टिन दवा (गर्भवती धात्री महिलाओं और 15 वर्ष से कम आयु के बच्चों को छोड़कर) वितरण कराने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने मुख्य चिकित्साधिकारी को निर्देश दिए कि विवेकानन्द नेत्रालय में 50 आक्सीजन कन्सलटेटर लगाए जांए, सिनर्जी, मैक्स और कैलाश अस्पतालों में 17-17 आईसीयू बेड बढाए जाएं।

उन्होंने नगर निगम देहरादून के मुख्य स्वास्थ्य अधिकारी को निर्देशित किया कि कल 23 से 25 अप्रैल तक सरकारी कार्यालयों में सेनिटाइजेशन का कार्य कराएं। साथ ही बाजारों में भी 2 बजे बाद सेनिटाईजेशन का कार्य सुनिश्चित किया जाए। सभी SDM को अपने-अपने क्षेत्रान्तर्गत मानकों का पालन करवाने, मास्क एवं सामाजिक दूरी का पालन करवाने, प्रभावी कम्यूनिटी सर्विलांस के साथ ही निरन्तर जागरूकता कार्यक्रम संचालित करने के निर्देश दिए।

उन्होंने मुख्य चिकित्साधिकारी को निर्देश दिए कि होम आईसोलेशन में रह रहे व्यक्तियों की नियमित स्वास्थ्य जानकारी प्राप्त करते रहने और कोविड-19 संक्रमण की रोकथाम से बचाव के लिए वृहद स्तर पर टीकाकरण कार्यों में तेजी लाने के साथ ही सैम्पलिंग बढाई को भी कहा। उन्होंने लोगों से अपील की है कि कोविड-19 वायरस के संक्रमण से जागरूक रहें तथा इसकी रोकथाम हेतु हेतु शासन-प्रशासन द्वारा बताये जा रहे उपायों को अपनाते हुए वायरस के साथ इस लड़ाई में अपना महत्वपूर्ण योगदान देकर स्वयं तथा आस पड़ोस में भी लोगों सजग करें।

DM डॉ. आशीष कुमार श्रीवास्तव ने बताया कि जनपद में कोरोना वायरस संक्रमण के दृष्टिगत प्राप्त हुई रिपोर्ट में 1564 व्यक्तियों की रिपोर्ट पाॅजिटिव प्राप्त होने के फलस्वरूप जनपद में कोरोना से संक्रमित व्यक्तियों की संख्या 46342 हो गयी है, जिनमें कुल 34973 व्यक्ति उपचार के उपरान्त स्वस्थ हो गये हैं। राजधानी देहरादून में 9798 एक्टिव मरीज हैं।

The post उत्तराखंड : Corona से बचाने के लिए बांटी जाएगी ये दवा, DM ने जारी किए निर्देश first appeared on Khabar Uttarakhand News.





0 comments:

Post a Comment

See More

 
Top