देहरादून : उत्तराखंड में कोरोना का ग्राफ लगातार घट रहा है। बीते दिनों जहां 6 से 8000 मामले प्रतिदिन सामने आ रहे थे तो वहीं अब 2000 से भी कम मामले प्रतिदिन उत्तराखंड में सामने आ रहे हैं लेकिन हां यह जरूर है कि मौतों के आंकडे़ चिंताजनक है। वहीं इसके बाद आपको बता दें कि कर्फ्यू 1 जून तक लागू किया गया है लोगों के मन में अब यह सवाल उठ रहा है कि क्या सरकार कर्फ्यू को बढ़ाएगी या उसमें कुछ राहत मिलेगी.

सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार बाजार खुलने की समय सीमा में बदलाव किया जा सकता है जाने की दुकान खोलने के समय में बढ़ोतरी हो सकती है। अभी फिलहाल दैनिक आवश्यकता की चीजें उपलब्ध कराने वाली दुकानें 8 से 11 बजे तक तीन घंटे के लिए खुल रही हैं। कर्फ्यू के नए चरण में इस सीमा को बढ़ाया जा सकता है। इसी के साथ मैदान से पहाड़ जिलों में जाने वालों के लिए कोविड निगेटिव रिपोर्ट की अनिवार्यता खत्म की जा सकती है। बाजार में परचून की दुकानों को खोले जाने की छूट भी मिल सकती है। या फिर बाजार को सप्ताह में एक दिन के बजाए दो या तीन दिन खोलने का फैसला भी हो सकता है। हालांकि इसकी अधिकारिक पुष्टि नहीं है लेकिन कयास यही लगाए जा रहे हैं। कल शाम को नया आदेश जारी हो जाएगा औद स्तिथि साफ हो जाएगी।

The post उत्तराखंड में 1 जून से लोगों को मिल सकती है covid कर्फ्यू में यह राहत, पढ़िए पूरी खबर first appeared on Khabar Uttarakhand News.





0 comments:

Post a Comment

See More

 
Top