उत्तराखंड से इस वक्त की बड़ी खबर है जी हा बता दें कि उत्तराखंड में भारी से भारी तबाही मची है। कई जगहों पर नदी नाले उफान पर हैं तो वहीं कई मार्ग बंद हो गए हैं। इसी के साथ बड़ी खबर चकराता से है जहां बादल फोटो से भारी तबाही के कारण तीन लोगों की मौत हो गई है. इसी के साथ भारी संख्या में मवेशियों के भी मौत हो गई है।

मिली जानकारी के अनुसार चकराता तहसील में बादल फटने की घटना में पिता-पुत्री समेत तीन लोगों की मौत हो गई। जबकि, चार लोग घायल हो गए। हादसे में बड़ी संख्या में मवेशी भी मारे गए। मौके पर राहत एवं बचाव कार्य जारी है। प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष और चकराता के विधायक प्रीतम सिंह घटना स्थल के लिए रवाना हो गए हैं।

चकराता तहसील के बिजनाड़ छानी में गुरुवार सुबह 8 बजे बादल फटने से तबाही मच गई। मबले में दबकर मुन्ना दास 35, साक्षी 13 पुत्री मुन्ना दास और काजल 13 पुत्री शीशपाल की मौत हो गई। जबकि, बालो देवी पत्नी मुन्ना दास, बालो देवी पत्नी शीशपाल, उषा देवी पत्नी विक्रम और मुकुल पुत्र मुन्ना दास घायल हो गए। सभी मृतक और घायल कोला गांव के रहने वाले हैं। 15 बकरियों, पांच बैल, पांच गाय और एक घोड़े की भी मलबे में दबकर मौत हो गई। राजस्व उप निरीक्षक लाखामंडल ने घटना की सूचना उपजिलाधिकारी चकराता को भेज दी है।

The post बड़ी खबर : मलबे में दबने से पिता-बेटी समेत 3 की मौत, भारी संख्या में मरे मवेशी, विधायक प्रीतम सिंह घटनास्थल के लिए रवाना first appeared on Khabar Uttarakhand News.





0 comments:

Post a Comment

See More

 
Top