लोगों की लापरवाही के कारण कोरोनावायरस तेजी से फैल रहा है जिसकी चपेट में अन्य लोग भी आ रहे हैं और अपनी जिंदगी गवा रहे हैं। एक और जहां सरकार ने शादी समारोह में लोगों की संख्या सीमित कर दी है लेकिन फिर भी लोग बाज नहीं आ रहे हैं। लोग सरकार की गाइडलाइन का उल्लंघन कर रहे हैं। इसी कारण यह तेजी से चल रहा है। जी हां ताजा मामला मध्य प्रदेश के निवाड़ी जिले के लुहरगुवां गांव का है जहां  एक संक्रमित युवक ने शादी में खाना परोसा और जमकर बारात में डांस भी किया जिसके बाद गांव के 40 लोग पॉजिटिव पाए गए हैं वहीं प्रशासन ने गांव को रेड जोन घोषित कर दिया है।

बता दें कि जिला प्रशासन ने यहां शादी में 10 लोगों को ही अनुमति दी है. इसके बाद भी गांव की एक शादी में कई लोग शामिल हुए. जानकारी के अनुसार लुहरगुवां गांव में 27 अप्रैल को अरुण मिश्रा की कोरोना जांच रिपोर्ट पॉजिटिव आई थी. इसके बाद भी वो 29 अप्रैल को गांव में हुई एक शादी में शामिल हुआ. इस दौरान उसने लोगों को खाना भी परोसा और दूसरे दिन 30 अप्रैल को बरात में भी शामिल हुआ. जानकारी के अनुसार बरात उत्तर प्रदेश के ललितपुर के भुचेरा गांव गई थी. बरात लौटने के बाद लोगों की तबीयत बिगड़ी
यहां युवक ने सभी के साथ मिलकर डांस किया और वरमाला के समय दूल्हा-दुल्हन के साथ फोटो भी खिंचवाई. 1 मई को बरात वापस लौटी. इसके बाद भी पॉजिटिव युवक गांव में घूमता रहा. 1 मई के बाद गांव के कई लोगों की तबीयत लगातार बिगड़ने लगी. इसके बाद गांव के करीब 60 लोगों ने कोरोना जांच कराई, जिसमें 40 लोग पॉजिटिव पाए गए. प्रशासन ने गांव को रेड जोन घोषित किया। मौके पर पुलिस फोर्सस और अधिकारी तैनात किए गए हैं लोगों की आवाजाही पर बैन लगा दिया गया।

The post कहर : संक्रमित युवक ने शादी में परोसा खाना, बारात में जमकर नाचा, फोटो खिंचवाई, 40 लोग पॉजिटिव first appeared on Khabar Uttarakhand News.





0 comments:

Post a Comment

See More

 
Top