पौड़ी गढ़वाल : जिलाधिकारी गढ़वाल डा. विजय कुमार जोगदण्डे के कुशल दिशा निर्देशन पर जनपद वासियों/जनमानस को वैश्विक महामारी कोरोना से बचाव एवं सावधानियां बरतने के लिए स्वास्थ्य विभाग एवं मुख्य विकास अधिकारी आशीष भटगांई के सहयोग से स्थानीय कलाकार योगम्बर पोली और रमन रावत द्वारा गढ़वाली लोक भाषा में जन जागरूकता की जानकारी के लिए आशावादी अॉडियो जिंगल बनाया गया है।

जिलाधिकारी डॉ. जोगदण्ड ने उक्त जिंगल को सोशल मीडिया एवं अन्य माध्यम से वृहद स्तर पर आम जनमानस तक पहुंचाने के निर्देश दिये हैं, जिससे कि लोगों को स्थानीय भाषा में कोरोना से बचाव एवं सावधानियाॅ के अलावा शासन/प्रशासन द्वारा वितरण किये गये औषधी किट में प्राप्त दबाई का उपयोग करने, तथा इस महामारी में आत्म विश्वास को बढ़ाये रखने की जानकारी को आसानी से समझ में आ सकेंगे।

उन्होंने जनपद के नगर निगम, समस्त नगर पालिका एवं नगर पंचायत क्षेत्रों में कूडे निस्तारण पर तैनात वाहनों में उक्त आशावादी जिंगल को बजाने के निर्देश दिये।

वहीं आंचल दुग्ध वाहनों में भी उक्त जिंगल को बजाने के निर्देश दिये। कहा कि कोरोना महामारी से बचाव एवं सावधानियां के प्रति जनमानस को जागरूक करने में किसी भी प्रकार की लापरवाही न बरतें, साथ ही उन्होंने आम जनमानस को भी उक्त आशावादी जिंगल को सोशल मीडिया के माध्यम से भी वृहद स्तर पर प्रसारित करने में अपना सहयोग देने को कहा।

The post पौड़ी गढ़वाल डीएम की अनोखी पहल, पहाड़ी भाषा के गीत से कर रहे लोगों को जागरूक first appeared on Khabar Uttarakhand News.





0 comments:

Post a Comment

See More

 
Top