UP के बलरामपुर से दिल दहला देने वाला वीडियो वायरल सामने आया है। इस वीडियो में दो लोग एक शव नदी में फेंकते नजर आ रहे हैं जिसमे एक ने पीपीई किट पहनी है जबकि दूसरा काले रंग के कपडे़ पहने है। वीडियो वायरल होने के बाद प्रशासन में हड़कंप मच गया और यह वीडियो जमकर वायरल हुई। मामले की जांच के बाद आरोपियों के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराई गई है।

मिली जानकारी के अनुसार मामला बलरामपुर के सिसई घाट के पास पुल का है। जहां 29 मई को कुछ लोग पुल से गुजर रहे थे। उसी दौरान उनकी नजर पुल के ऊपर पीपीई किट पहने एक शख्स पर पड़ी। युवकों ने अपनी कार रोकी और उसका वीडियो बनाने लगे। वीडियो में दो लोग एक शव को उठाते हैं और उसे नदी में फेंक देते हैं। एक शख्स पीपीई किट पहने है। वीडियो वायरल होने के बाद मामले की जांच कराई गई।

सीएमओर डॉ. वीबी सिंह ने बताया कि जांच के बाद पता चला कि जिनका शव राप्ती नदी में फेंका गया था वह प्रेमनाथ मिश्रा नाम के मरीज का था। उन्हें 25 मई को जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया था। वह कोरोना पॉजिटिव थे। इलाज के दौरान 28 मई को उनकी मौत हो गई। बताया कि कोविड प्रोटोकाल के तहत प्रेमनाथ का शव अंत्येष्टि स्थल ले जाया गया और शव परिजनों को सौंपा गया और टीम वापस आ गई। बाद में प्रेमनाथ के परिजनों ने उनका दाह संस्कार करने की बजाए शव नदी में फेंक दिया। मामले में आरोपियों के खिलाफ केस दर्ज कराया गया है। वीडियो में एक शख्स पीपीई किट पहने था इसलिए उसकी पहचान नहीं हो पा रही थी। दूसरे युवक ने चेहरे में मास्क तक नहीं लगाया था। उसकी पहचान घाट में काम करने वाले उक युवक के तौर पर हुई।

The post खत्म हुई इंसानियत : अंतिम संस्कार करने की बजाए नदी में फेंका कोरोना संक्रमित मृतक का शव, वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल, मचा हड़कंप first appeared on Khabar Uttarakhand News.





0 comments:

Post a Comment

See More

 
Top