पौड़ी: कोरोना संकट के बीच राज्य में सख्त कफ्र्यू लगाया गया है। इस महामारी के दौर में लोग संकट में हैं। कई तरह की दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। ऐसे में उत्तराखंड पुलिस ने एक मिशन हौसला अभियान शुरू किया है। इस अभियान के तहत जरूरतमंदों की मदद की जा रही है।

पुलिस लोगों को अस्पताल में बेड दिलाने, प्लाज्मा डोलने करनेन से लेकर आॅक्सीजन उपलब्ध कराने के साथ ही दावइयां और जरूरत का सामान भी पहुंचा रही है। शवों को अंतिम संस्कार तक किया जा रहा है। इसी मिशन हौसला अभियान के तहत जरूरतमंद लोगों की मदद के लिए पौड़ी पुलिस ने एक और कदम आगे बढ़ाया है। पुलिस ने प्रत्येक थाने में “कम्युनिटी बास्केट” लगाया गया है।

कोई भी व्यक्ति जरूरतमंदों की मदद करना चाहता है, तो वह इसमें राशन, फल, सब्जी, दवाई आदि दे सकता है। यदि कोई व्यक्ति थाने आने में असमर्थ है तो नजदीकी थाने के नम्बर या डायल 112 पर भी सूचना दे सकते हैं। संबंधित थाने के पुलिसकर्मी उनसे सामग्री लेकर उसे जरूरतमंदों तक पहुंचाएंगे।

The post उत्तराखंड: पौड़ी पुलिस की पहल, थानों में रखी कम्युनिटी बास्केट बन रही मददगार first appeared on Khabar Uttarakhand News.





0 comments:

Post a Comment

See More

 
Top