देहरादून: 18 से 44 साल उम्र तक के लोगों के लिए वैक्सीन नहीं मिल पाई, जिसके चलते राज्यों में ज्यादातर जिलों में टीकाकरण पूरी तरह ठप पड़ा हुआ है। राजधानी देहरादून में भी टीकाकरण नहीं हो रहा है। बताया जा रहा है कि वैक्सीन के लिए 18 से 44 आयु वर्ग के लोगों को नौ जून तक का इंतजार करना पड़ेगा, हालांकि यह भी अभी पूरी तरहर साफ नहीं है कि नौ जून को वैक्सीन मिलेगी या नहीं। यह तारीखी एक-दो दिन आगे भी खिसक सकती है।

प्रदेश में 45 से अधिक आयु वर्ग के लिए रविवार को एक लाख टीके रविवार को पहुंच गए हैं। रविवार को करनाल स्टोर से प्रदेश को एक लाख कोविशील्ड वैक्सीन की खेप मिली है। जो 45 वर्ष से अधिक आयु के लोगों के लिए है। प्रदेश के पास वर्तमान में 217400 वैक्सीन की डोज है। 45 के ऊपर के लोगों के लिए केंद्र की ओर से नियमित से वैक्सीन भेजी जा रही है। जबकि 18 से 44 आयु वर्ग के लोगों को टीके लगाने के लिए वैक्सीन नहीं है। रविवार को 364 केंद्रों पर मात्र 12364 लोगों को टीके लगाए गए।

स्वास्थ्य विभाग ने 18 से 44 आयु वर्ग के लिए 1.41 लाख कोविशील्ड वैक्सीन का ऑर्डर दिया है। निर्माता कंपनी को इसका भुगतान किया जा रहा है। इसके बावजूद भी वैक्सीन के लिए इंतजार हो रहा है। कंपनी की ओर से 9 से 12 जून तक वैक्सीन की डोज भेजने को कहा है। स्वास्थ्य विभागा के पास 18  से 44 आयु वर्ग के लिए वैक्सीन नहीं है।  प्रदेश में अब तक 22.16 लाख से अधिक लोगों को पहली डोज लगी चुकी है। जबकि 6.83 लाख को दूसरी डोज के साथ टीकाकरण पूरा किया गया है।

The post उत्तराखंड: वैक्सीन के लिए बढ़ा इंतजार, अब इस दिन से पहले नहीं मिलेगा टीका first appeared on Khabar Uttarakhand News.





0 comments:

Post a Comment

See More

 
Top