देहरादून : उत्तराखंड में कोरोना का कहर बढ़ता जा रहा है वहीं इससे होने वाली मौतों का आंकड़ा भी डरा देने वाला है इन आंकड़ों को देख प्रदेश के एक मंत्री भीम भावुक हो गए। जी हां कैबिनेट मंत्री और पौड़ी जिले के प्रभारी मंत्री डॉ. हरक सिंह रावत कोरोना के बढ़ते केसों से काफी आहत हैैं। उन्होंने शनिवार को कोरोना संक्रमण से बचाव और उसके नियंत्रण को लेकर अधिकारियों के साथ बैठक की। बैठक में जब संक्रमण के बढ़ते केसों और उससे हो रही मौतों का आंकड़ा सामने रखा तो वह कुछ देर के लिए भावुक हो गए। बोले, बहुत नुकसान हुआ है। मेरे प्यारे प्रदेशवासियों इसकी भयावहता को समझो और शादी-समारोह टाल दो, यह मेरा विनम्र आग्रह है…। हरक सिंह रावत यहीं नहीं रुके और यहां तक कह दिया कि यह पूरे प्रदेशवासियों पर उपकार होगा।

मंत्री हरक सिंह रावत की संवेदना को देख अधिकारी भी मार्मिक दिखे। प्रभारी मंत्री ने जिले में मौजूद एंबुलेंसों में आवश्यक औषधि और डॉक्टर की तैनाती के निर्देश जिलाधिकारी को दिए। मुख्य चिकित्साधिकारी को अस्पतालों में तैनात चिकित्सकों को रोगियों के उपचार के दौरान सक्रियता से कार्य करने को कहा। बोले, वह चाहते हैैं कि कागजी घोड़े न दौड़ाए जाएं, पीडि़तों को लाभ मिलना ही चाहिए। उन्होंने आश्वास्त किया कि जिला अस्पताल पौड़ी, कोटद्वार, हंस फाउंडेशन अस्पताल सतपुली में भी बेड को बढ़ाया जाएगा। कहा कि श्रीनगर में चल रही तीन यूनिट ऑक्सीजन को बढ़ाकर चार यूनिट किया जाने की तैयारी चल रही है।

हरक सिंह रावत ने कहा कि कोटद्वार में ऑक्सीजन प्लांट को जल्द शुरू किया जाएगा, जिससे आम जनमानस को स्वास्थ्य लाभ मिल सकेगा। कहा कि महामारी से निपटने के लिए आयुर्वेदिक और होम्योपैथी डॉक्टर भी सेवाएं दे रहे हैं। कहा कि जिले के कुछ क्षेत्रों में तीन मई तक कोविड कफ्र्यू लगाया गया है, जिसे आगे बढ़ाया जा सकता है। इस मौके पर जिलाधिकारी डॉ. विजय कुमार जोगदंडे समेत कई अधिकारी मौजूद रहे

The post कोरोना से हुई मौतों के आंकडो़ं को देख भावुक हुए मंत्री, बोले- मेरे प्यारे प्रदेशवासियों इसकी भयावहता को समझो और शादी-समारोह टाल दो first appeared on Khabar Uttarakhand News.





0 comments:

Post a Comment

See More

 
Top