नैनीताल : जब भी सेना का नाम आता है तो जहन में सबसे पहले देवभूमि का ख्याल आता है। क्योंकि हर साल उत्तराखंड के युवक भारतीय सेना की भर्ती रैली में हिस्सा लेते हैं और देश की रक्षा के लिए तैयार होकर  सीमा पर तैनात होकर देश की रक्षा की बागडोर संभालते हैं। इतना ही नहीं अब सिर्फ युवक ही नहीं इसमें देवभूमि की बेटियां भी आगे आ रही हैं। बेटियां भी सेना में भर्ती होकर देश की रक्षा कर रही हैं। ऐसा ही करेंगी भीमताल की बेटी अनुज्ञा। भीमताल की बेटी उत्तराखंड का नाम रोशन किया है। भीमताल की बेटी डॉ. अनुज्ञा सेंगर भारतीय सेना में कैप्टन बन गई हैं।

मिली जानकारी के अनुसार नगर पंचायत भीमताल वार्ड नंबर 9 मेहरागांव निवासी डॉक्टर अनुज्ञा इसी महीने सेंगर सेना की वर्दी पहनेंगी। उनका चयन भारतीय सेना में हुआ है। भीमताल की बेटी कैप्टन के रूप में सेना के मेडिकल फोर्स (एएमसी) में सेवाएं देगी। जानकारी के अनुसार यह जिम्मेदारी से भरा पद डॉ. अनुज्ञा सेंगर इसी महीने से वर्दी पहनकर देश की सेवा करेंगी। डॉ सेंगर की इस उपलब्धि से पूरा क्षेत्र में खुशी का माहौल है। पिता समेत पूरे परिवार को बेटी पर गर्व हो रहा है।

 बता दें कि अनुज्ञा ने शुरुआती पढ़ाई डीपीएस बसंत कुंज से पूरी की है। इसके बाद डॉक्टर बनने के ख्याल ने उन्हें एमबीबीएस की डिग्री लेने के सपने दिखाए। एमबीबीएस की पढ़ाई डॉ. अनुज्ञा ने श्री राममूर्ति मेडिकल कॉलेज बरेली से पूरी की है। बता दें कि कोर्स के फाइनल ईयर में उन्होंने द्वितीय रैंक हासिल की।

The post गर्व भरा पल : उत्तराखंड की बेटी का भारतीय सेना में कैप्टन पद पर चयन, जल्द पहनेंगी वर्दी first appeared on Khabar Uttarakhand News.





0 comments:

Post a Comment

See More

 
Top