मुम्बई: भारतीय सेना से एक मेजर के तौर पर रिटायर होने के बाद अभिनय की दुनिया में कदम रखनेवाले अभिनेता बिक्रमजीत कंवरपाल का बीते दिन मुम्बई के सेवन हिल्स अस्पताल में निधन हो गया. वे कोरोना से संक्रमित थे और 1 हफ्ते से अस्पताल में भर्ती थे।

आपको बता दें कि सेना से रिटायर होने के बाद 2003 में हिंदी फिल्मों की दुनिया में कदम रखा और कई लोकप्रिय हिंदी सीरियलों और वेब शोज में भी काम किया था और सपोर्टिंग एक्टर के तौर पर इंडस्ट्री में अपनी एक अलग पहचान बनाई थी. बिक्रमजीत कंवरपाल ने पेज 3, पाप, रॉकेट सिंह सेल्समैन ऑफ द ईयर, आरक्षण, मर्डर 2, द गाजी अटैक, 2 स्टेट्स, जोकर, हीरोइन, क्या कूल हैं हम, कॉर्पोरेट, करम, हे बेबी जैसी तमाम फिल्मों में चरित्र भूमिकाएं निभाईं थीं. उन्होंने शौर्य और 1971 जैसी फिल्मों में सेन्य अधिकारियों की भूमिकाएं निभाईं थीं. हिमाचल प्रदेश के सोलन में 1968 में जन्मे बिक्रमजीत कंवरपाल भारतीय सैन्य अधिकारी द्वारकानाथ कंवरपाल के बेटे थे जिन्हें 1963 में कीर्ति चक्र से नवाजा गया था. बिक्रमजीत को साल 1989 में भारतीय सेना में कमिशन किया गया था और वो साल 2002 में भारतीय सेना से एक मेजर के तौर पर रिटायर हुए थे. एक्टर बनना उनका सपना था जो पूरा भी हुआ लेकिन जल्द दुनिया को छोड़कर चले गए।

The post भारतीय सेना से मेजर के तौर पर रिटायर हुए अभिनेता बिक्रमजीत का निधन, कोरोना से थे संक्रमित first appeared on Khabar Uttarakhand News.





0 comments:

Post a Comment

See More

 
Top