ऊधमसिंह नगर : कोरोना का कहर थमने का नाम नहीं ले रहा है। मामले हर दिन बढ़ रहे हैं. मौत का आंकड़ा भी डरा रहा है. स्थितियों को देखते हुए सभी जिलों में सख्ती बरती जा रही है. उधमसिंह नगर जिले में पहले ही ज्यदातर इलाकों में कर्फ्यू लगाया गया है, लेकिन हालत ज्यादा खराब होने के बाद अब डीएम ने निकाय क्षेत्रों के साथ अब 32 ग्रामीण क्षेत्र और गाँवों के आसपास के बाजार में 3 मई तक कोविड कर्फ्यू घोषित किया है. इसके तहत इन क्षेत्रों में सुबह सात बजे से 12 बजे तक फल, सब्जी, दूध, लाइसेंसधारी मांस, मछली, पशु चारे, कृषि रसायन और राशन की दुकानें खुलेंगी. पेट्रोल पंप, गैस आपूर्ति, मेडिकल स्टोर, हाइवे पर मोटर मैकेनिक की दुकानें और पेट्रोल पंप कर्फ्यू के प्रतिबंध से मुक्त रखते हुए 24 घंटे खुलने के आदेश हैं.

डीएम/अध्यक्ष जिला आपदा प्रबंधन प्राधिकरण रंजना राजगुरू ने 32 ग्रामीण क्षेत्रों में कोविड कर्फ्यू का आदेश जारी किया है. इसके तहत आवश्यक सेवाओं से जुड़े वाहनों, सरकारी वाहनों को केवल ड्यूटी के लिए आवागमन पर छूट रहेगी. यात्रियों के साथ ही विवाह समारोह में आवाजाही के लिए लोगों, वाहनों को अनुमति रहेगी। समारोह स्थल में 50 से अधिक लोग एकत्र नहीं हो सकेंगे. डीएम ने बताया कि गेहूं खरीद केंद्र और उससे संबंधित वाहनों को आवागमन की छूट रहेगी. कोविड कर्फ्यू का उल्लंघन करने पर संबंधित के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी.

इन गाँवों में कोविड कर्फ्यू
कोरोना के मामले बढ़ने के बाद डीएम ने जसपुर के ग्राम कुंडेश्वरी, कुंडा (राष्ट्रीय राजमार्ग में स्थित), हरियावाला (काशीपुर-मुरादाबाद राष्ट्रीय राजमार्ग में स्थित), बाजपुर में बेरिया दौलत, बन्नाखेड़ा, बरहैनी, दौराहा, मुड़ियाकला, गदरपुर में सकेनिया, चक्की मोड़, महतोष, रुद्रपुर में विजयनगर (कालीनगर), लालपुर, किच्छा में नगला, बरा, दरऊ-छिनकी, शांतिपुरी नंबर दो, पुलभट्टा (सतुईया), सितारगंज में सिसौना, सिसैया, निर्मलनगर, नया गांव, नानकमत्ता में सिसईखेड़ा, विडौरा-मझौला, बलखेड़ा, खटीमा में ग्राम चकरपुर (एनएच 125 में स्थित बाजार), ग्राम झनकट (एनएच 125 में स्थित बाजार), ग्राम झनकया (वन चौकी से मेलाघाट तक), ग्राम जमौर, सत्रहमील, बरी अंजनिया (टेड़ाघाट), खटीमा-पीलीभीत मार्ग पर स्थित बाजार.

The post उत्तराखंड : Corona का कहर जारी, इन 32 गावों में भी कोविड कर्फ्यू first appeared on Khabar Uttarakhand News.





0 comments:

Post a Comment

See More

 
Top