देहरादून। उत्तराखंड से बड़ी खबर है, जी हां पीआरडी मंत्री अरविंद पांडे ने कोरोना की वजह से पीआरडी जवान पंचम मनवाल के निधन का संज्ञान लिया है। कोरोना में ड्यूटी कर रहे पंचम मनवाल का निधन कोरोना की वजह से हो गया लेकिन अब उनके परिवार पर आर्थिक संकट खड़ा हो गया है,क्योंकि कोविड सेंटरों के साथ इस महामारी में पिछले एक साल से लगातार ड्यूटी कर रहे पीआरडी जवानों को सरकार के द्वारा फ्रंटलाइन वर्कर नहीं माना गया है, साथ ही कोरोना वारियर्स का भी दर्जा पीआरडी जवानों को नहीं दिया गया है। इस वजह से किसी तरह की आर्थिक सहायता कोरोना की वजह से मौत होने पर पीआरडी जवानों को सरकार इस महामारी में नहीं कर रही है जबकि पीआरडी जवान इस महामारी में पूरी तन्मयता के साथ अपनी ड्यूटी कर रहे हैं और अपने फर्ज को अदा कर रहे हैं।

इसी बात का संज्ञान पीआरडी मंत्री अरविंद पांडे ने लिया है। अरविंद पांडे का कहना है कि जो भी पीआरडी जवान इस समय ड्यूटी कर रहे हैं उन सभी को कोरोना वरियर्स घोषित किए जाने की मांग को लेकर बहुत जल्द मुख्यमंत्री से मुलाकात कर करेंगे। साथ ही यदि किसी पीआरडी जवान की मौत कोरोना ड्यूटी के दौरान कोरोना की वजह से होती है तो उनके परिजनों को आर्थिक सहायता दिए जाने की भी मांग व मुख्यमंत्री से करेंगे,जबकि कोविड महामारी में ड्यूटी कर रहे पीआरडी जवान की मौत होने पर वह उनके परिजनों के सामने किसी तरीके का कोई आर्थिक संकट आगे के लिए खड़ा ना हो इसके लिए वह पीआरडी के माध्यम से ही उनके परिजनों को नौकरी देने की भी मांग मुख्यमंत्री से करेंगे तीनों मांगों को लेकर वह जल मुख्यमंत्री से मुलाकात करेंगे पीआरडी जवान पंचम मनवाल के निधन पर पीआरडी मंत्री अरविंद पांडेय ने शोक व्यक्त करते हुए, श्रद्धांजलि भी दी है। साथ ही कहा है कि सरकार के माध्यम से वह पंचम मनवाल के परिजनों को हर संभव मदद करने का प्रयास करेंगे।

The post उत्तराखंड से बड़ी खबर, कैबिनेट मंत्री अरविंद पांडे PRD जवानों के लिए उठाने जा रहे ये कदम first appeared on Khabar Uttarakhand News.





0 comments:

Post a Comment

See More

 
Top