ताउते के तूफान को लेकर मौसम विभाग ने पहले ही सरकार समेत सुरक्षा टीमों और लोगों को चेता दिया था।वहीं आज हुआ भी ऐसा जिससे खतरनाक मंजर लोगोध के सामने इया और चला गया। मुंबई में ताउते तूफान से बड़ी तबाही की खबर है. ताउते मुंबई को भले ही छूकर निकल गया हो लेकिन इसका काफी नुकसान हुआ है. मुंबई के समंदर में उठे चक्रवात में फंसकर बार्ज p305 मंगलवार सुबह डूब गया. घटना में जहाज पर सवार 146 लोगों को नौसेना ने बचाने में सफलता पाई है. वहीं खबरों के मुताबिक 130 लोग अबतक लापता हैं. अभी भी नौसेना के जवान राहत एवं बचाव कार्य में जुटे हुए हैं. लापता लोगों की अबतक कोई खबर नहीं मिल सकी है.

समंदर में राहत पहुंचाने के लिए नौसेना ने अपनी पूरी ताकत झोंक दी है. नौसेना आईएनएस कोच्चि,आईएनएस कोलकाता और आईएनएस तलवार के जरिये अरब सागर में मदद पहुंचा रही है. अरब सागर में मौजूद आयल रिग सागर भूषण पर फंसे 101 लोगों को मदद पहुंचाने में आईएनएस तलवार जुटा हुआ है. यह पिपावा पोर्ट से 50 नॉटिकल मील की दूरी पर है.

The post Tauktae Cyclone से बड़ी तबाही, भारतीय जहाज डूबा, 130 लोग लापता, 147 को बचाया first appeared on Khabar Uttarakhand News.





0 comments:

Post a Comment

See More

 
Top