योगी सरकार ने रविवार को लॉकडाउन को लेकर बड़ा फैसला लेते हुए राज्य के 71 जिलों में सोमवार से लॉकडाउन की पाबंदियां हटाने का फैसला लिया है। मेरठ, सहारनपुर और गोरखपुर को छोड़कर सभी जिलों से कोविड कर्फ्यू हटा लिया है। यूपी के अपर मुख्य सचिव नवनीत सहगल ने कहा कि इन तीन जिलों में कर्फ्यू में ढील नहीं दी गई है क्योंकि यहां सक्रिय मामले 600 से अधिक हैं।

इससे पहले शनिवार को यूपी सरकार ने 7 जून से बरेली और बुलंदशहर जिलों में ‘कोरोना कर्फ्यू’ में ढील देने का फैसला किया था। इस फैसले के तहत वहां दुकानों और बाजारों को सप्ताह में पांच दिन खोलने की अनुमति मिली थी। कोरोना की दूसरी लहर को देखते हुए कई हफ्तों के प्रतिबंधों के लागू होने के बाद यह फैसला लिया गया। कोरोशा मामलों में एक महत्वपूर्ण गिरावट के बीच, राज्य में अनलॉकिंग प्रक्रिया 1 जून से शुरू हुई। 600 से कम सक्रिय कोरोना वायरस मामलों वाले जिलों में कोरोना प्रतिबंधों में ढील दी गई।

ये जानकारी यूपी के सूचना निदेशक शिशिर ने ट्वीट करते हुए बताया कि केवल 4 जिले ही ऐसे रह गए हैं जहां 600 से अधिक केस हैं और ये जिले हैं मेरठ, लखनऊ, गोरखपुर तथा सहारनपुर

The post पड़ोसी राज्य से बड़ी खबर : 71 जिलों से हटा लॉकडाउन, इन 4 जिलों में रहेगा लागू first appeared on Khabar Uttarakhand News.





0 comments:

Post a Comment

See More

 
Top