देहरादून: अब तक जारी हो चुकी विज्ञप्तियों की भर्ती प्रक्रिया कोरोना के कारण रुकी हुई है। सरकार इस इंतजार में थी कि जैसे ही कोरोना की रफ्तार थमेगी सरकार भर्ती प्रक्रिया को शुरू करेगी और अब सीएम तीरथ सिंह रावत के निर्देश पर भर्ती प्रक्रिया में तेजी लाने का काम शुरू कर दिया गया है। बताया जा रहा है कि नवंबर माह तक हर हाल में करीब 8 हजार नियुक्तियां होंगी।

मुख्यमंत्री के मुख्य सलाहकार शत्रुघ्न सिंह ने लोक सेवा आयोग, अधीनस्थ सेवा चयन आयोग और चिकित्सा भर्ती सेवा चयन आयोग के अध्यक्ष और अन्य अफसरों से कहा कि जितने पदों के लिए अब तक विज्ञप्ति जारी हो चुकी है, उनके लिए तत्काल भर्ती प्रक्रिया शुरू कर दें। कोविड संक्रमण लगभग खत्म हो रहा है, ऐसे में भर्तियों में किसी तरह की कोताही नहीं बरतें। बैठक में लोक सेवा आयोग के अध्यक्ष गंभीर सिंह नेगी ने बताया कि लगभग नौ सौ पदों पर भर्ती शुरू होनी है, जिसमें सभी प्रांतीय सेवा संवर्ग शामिल हैं।

अधीनस्थ सेवा चयन आयोग के अध्यक्ष एस राजू ने बताया कि एलटी शिक्षक, स्नातक वर्ग, इंटरमीडिएट, सहायक लेखाकार, पटवारी के लगभग 6000 पदों के साथ अन्य कुछ संवर्ग के लिए विज्ञप्ति जारी की जा चुकी है, जल्द ही लिखित परीक्षा शुरू करा दी जाएगी। चकित्सा चयन आयोग के अध्यक्ष डा. डीएस रावत ने बताया कि लगभग तीन सौ चिकित्सक व कुछ पैरामेडिकल स्टाफ के भर्ती की प्रक्रिया जल्द की जाएगी।

The post उत्तराखंड : युवाओं के लिए अच्छी खबर, जल्द शुरू होगी भर्ती प्रक्रिया, नवंबर तक मिलेंगी 8 हजार नियुक्तियां first appeared on Khabar Uttarakhand News.





0 comments:

Post a Comment

See More

 
Top