रुड़की के खानपुर विधानसभा के गाँव हज्जरपुर के ग्रामीणों को आठ साल तक टूटी हुई सड़क के बनने का इन्जार के बाद भी एक तरह से निराशा ही हाथ लगी है क्योंकि इस सड़क का निर्माण लोक निर्माण विभाग और ठेकेदार की मिलीभगत से अपने मानकों के अनुरूप नही हो पा रहा जिसको लेकर आज भारी संख्या में ग्रामीणों ने इस सड़क में घटिया सामग्री लगाए जाने का विरोध किया। आपको बता दें कि खानपुर विधानसभा से बीजेपी से कुंवर प्रणव सिंह चैंपियन विधायक हैं।

ग्रामीणों का कहना है कि एक तो लगभग आठ सालों बाद इस सड़क का निर्माण बड़ी मुश्किलों से हो रहा है।वहीं अब लोकनिर्माण अधिकारी और ठेकेदार इसमें घटिया सामग्री का इस्तेमाल कर रहे हैं जिसके चलते यह सड़क एक दो साल क्या बल्कि आने वाली बरसात भी नहीं झेल पाएगी और तो और सड़क पौने चार मीटर चौड़ी बननी है लेकिन ठेकेदार उसे मात्र सवा तीन मीटर की ही बना रहा है।

ग्रामीणों का यह भी कहना है कि इतनी चौड़ी सड़क से उनकी ट्रेक्टर ट्रॉली को गुज़रने में परेशानी होती है और अगर घटिया सामग्री के लगने से सड़क जल्द ही टूट गई तो बाद में कई साल तक इसका दोबारा निर्माण नही हो पाएगा

ग्रामीणों का आरोप है कि ठेकेदार उन्हें सड़क का इस्टीमेट भी नहीं दिखा रहा और अपनी मनमानी से सड़क का निर्माण किये जा रहा है। वहीं लोकनिर्माण विभाग के अधिकारी भी उन्हें आश्वस्त नहीं कर पा रहे हैं।

The post BJP विधायक चैंपियन की विधानसभा में 8 साल से अच्छी सड़क के लिए तरसे ग्रामीण, PWD और ठेकेदार पर गंभीर आरोप first appeared on Khabar Uttarakhand News.





0 comments:

Post a Comment

See More

 
Top