रुड़की : सिविल लाइन कोतवाली पुलिस को बड़ी कामयाबी हाथ लगी है। पुलिस ने अंतरराज्य वाहन चोर गिरोह के दो सदस्यों को गिरफ्तार किया है जिनके पास से पुलिस को चोरी की 8 बाइक बरामद हुई है। यह गिरोह देहरादून, नजीबाबाद हरिद्वार और रुड़की में बाइक चोरी की घटनाओं को अंजाम देता था। पुलिस को इनके पास से चोरी के पांच मोबाइल भी बरामद हुए हैं। सिविल लाइन कोतवाली पहुंचे ज़िले के एसएसपी सेंथिल अबुदई कृष्ण राज एस ने बताया कि बीती 5 मई की रात को रूडकी के पठानपुरा से चोरी की गई एक स्प्लेंडर बाइक के साथ दो युवकों को गिरफ्तार किया गया था।

पुलिस पूछताछ में बताया कि वह पिछले लंबे समय से बाइक चोरी की घटनाओं को अंजाम देते चले आ रहे हैं। पकड़ा गया आरोपी नौशाद नजीबाबाद पुलिस थाने का हिस्ट्रीशीटर भी है जिसके विरुद्ध उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड में चोरी और गैंगस्टर जैसे 40 केस दर्ज है। आरोपियों से पकड़े गए चोरी के वाहनों में एक रुड़की तीन थाना श्यामपुर एक देहरादून तथा एक नजीबाबाद थाने से संबंधित है। अन्य तीन वाहनों के बारे में भी पुलिस जानकारी जुटा रही है।

एसएसपी ने बताया कि दोनों आरोपियों पर गैंगस्टर की कार्रवाई अमल में लाई जाएगी।एसएसपी के मुताबिक पकड़े गए आरोपी देहरादून हरिद्वार तथा बिजनौर जिले में आबादी वाले कस्बों में घूम घूम कर पहले रैकी करते थे। उसके बाद होटल में किराए के कमरे में रहते थे। दिन में स्थानों को चिन्हित करने के बाद आसानी से बाइक चोरी कर फरार हो जाते थे. आमतौर पर स्प्लेंडर मोटरसाइकिल चोरी करना दोनों के लिए बेहद आसानकाम था।

पुलिस के मुताबिक नौशाद थाना नगीना बिजनौर में भी वांछित चल रहा है जिसकी कुर्की की भी कार्रवाई पर चले नौशाद अपने घर के ठिकाने बदल बदल कर अलग-अलग स्थानों पर आरोपियों के पास से चोरी के चार मोबाइल भी बरामद हुए हैं जिनके मालिकों की पुलिस तलाश में जुटी है।

The post रुड़की : रैकी कर होटल में लेते थे कमरा, और फिर ऐसे उड़ा ले जाते थे बाइक first appeared on Khabar Uttarakhand News.





0 comments:

Post a Comment

See More

 
Top