उत्तराखंड में एक और जहां अब कोरोनावायरस का खतरा कम हो गया है तो वहीं अब ब्लैक फंगस की बीमारी ने दस्तक दे दी है जिसे अब लोगों में दहशत का माहौल है. वहीं बता दें कि उधम सिंह नगर के ग्रामीण क्षेत्र दिनेशपुर क्षेत्र में भी ब्लैक फंगस ने दस्तक दे दी है। बता दें कि अभी तक दिनेशपुर क्षेत्र में ब्लैक फंगस से एक युवक की मौत हो चुकी है वहीं दो लोग अभी भी ऋषिकेश एम्स में भर्ती हैं। इस बीमारी से गांव में दहशत का माहौल है।

आपको बता दें कि दिनेशपुर क्षेत्र में भी ब्लैक फंगस धीरे-धीरे पैर पसार रहा है। अभी तीन-चार दिनों पहले वार्ड नंबर 4 निवासी विश्वजीत की ब्लैक फंगस मौत हो चुकी है जो एम्स ऋषिकेश में एडमिट था। डॉक्टर ने बताया था कि वायरस ने मुंह-नाक से आंख और उसके बाद ब्रेन तक पहुंच कर ब्रेन का आधा हिस्सा जाम कर दिया था। पिपलिया निवासी पूर्व बीडीसी पिकु राय ब्लैक फंगस से पीड़ित है और एम्स ऋषिकेश में भर्ती है। इनका पूरा जबड़ा ऑपरेशन करके निकालना पड़ा।

वहीं पंचाननपुर निवासी अमल विश्वास ब्लैक फंगस से पीड़ित हैं जिनकी दाई आंख के नीचे की हड्डी को ऑपरेशन करके बाहर निकालना पड़ा जिससे ब्लैक फंगस का वायरस उनके ब्रेन तक ना पहुंच सके।

इस पर क्षेत्र के नोडल अधिकारी रवि सरकार का कहना है इससे एकमात्र बचने का उपाय है अपने घर में रहे भीड़-भाड़ इलाके में ना जाए और परेशानी होने पर समय पर डॉक्टरों की सलाह लें.

The post दहशत : उधम सिंह नगर के दिनेशपुर में ब्लैक फंगस का कहर, एक युवक की मौत, दो एम्स में भर्ती first appeared on Khabar Uttarakhand News.





0 comments:

Post a Comment

See More

 
Top